गर्भवती महिला ने पीसीआर में दिया बच्चे को जन्म

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 05:40 AM (IST)

नई दिल्ली: ओखला इलाके में शनिवार देर रात ओखला फेज-2 में रहने वाली महिला को देर रात अचानक प्रसव पीड़ा हुई। जब कोई एंबुलेस सेवा नहीं मिली तो परिजनों ने पीसीआर को कॉल कर महिला को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराने का अनुरोध किया। तुरंत पीसीआर की टीम मौके पर पहुंची, महिला को पीसीआर में बैठाया, लेकिन अधिक दर्द होने के कारण महिला ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही पीसीआर में एक बच्चे को जन्म दे दिया। उसके बाद मां और बच्चे को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। 

डीसीपी पीसीआर दीपक पुरोहित ने बताया कि शनिवार देर रात करीब 12.05 बजे सत्य नारायण चौक मथुरा रोड पर खड़ी पीसीआर को स ूचना मिली कि ओखला फेज टू में रहने वाले खेम कुमार पाठक की पत्नी प्रसव पीड़ा से परेशान है। तुरंत हेड कांस्टेबल राज यादव, कांस्टेबल राजू सिंह और कांस्टेबल सत्य नारायण जेजे कैम्प ओखला फेज टू पहुंचे। जहां पर एक महिला प्रसव पीड़ा से परेशान मिली।

पीसीआर कर्मी बिना समय बर्बाद किए महिला को उसके पति के साथ पीसीआर वैन में बैठाकर सफदरजंग अस्पताल के लिए निकले। लेकिन अधिक दर्द के कारण महिला ने अस्पताल के आपातकालीन सेवा के गेट के पास ही बच्चे को जन्म दे दिया। तुरंत नर्सिंग स्टाफ को बुलाया गया और उनकी मदद से मां और नवजात बच्चे की तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News