गर्भवती महिला को नहीं मिली एंबुलेंस, सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 01:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क. बुधवार रात लुधियाना में एक गर्भवती महिला को डायल 108 पर कॉल करने के बावजूद एंबुलेंस नहीं मिली। जैसे ही उनकी हालत बिगड़ी परिजनों ने उन्हें ई-रिक्शा से सिविल अस्पताल पहुंचाया।

सिविल अस्पताल पहुंचने पर इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने गर्भवती महिला को स्ट्रेचर देने के बजाय पैदल मदर एंड चाइल्ड अस्पताल (एमसीएच) भेजने का निर्देश दिया। इस दौरान महिला प्रसव पीड़ा से परेशान थी और रास्ते में ही गिर गई। गर्भवती महिला के परिजनों ने एक स्टाफ नर्स से मदद मांगी और तुरंत डॉक्टर को बुलाने की गुहार लगाई। सूचना मिलते ही एमसीएच से डॉक्टर और स्टाफ तुरंत मौके पर पहुंचे। डॉक्टरों ने गर्भवती महिला की गंभीर हालत को देखते हुए सड़क पर ही बिना किसी देरी के डिलीवरी करवाई। महिला ने रात 10:45 बजे एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

बस्ती चौक के कुलदीप नगर निवासी शत्रुघन ने बताया कि उनकी पत्नी पूनम की डिलीवरी का समय नजदीक था। उन्होंने बुधवार रात करीब 8 बजे डायल 108 पर फोन किया, लेकिन पहले कोई जवाब नहीं मिला। जब दोबारा पूछा, तो ऑपरेटर ने एंबुलेंस की उपलब्धता की बात कहकर फोन काट दिया। स्थिति को देखते हुए उन्होंने ई-रिक्शा बुलाकर अपनी पत्नी को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन एमसीएच जाते समय महिला रास्ते में ही गिर गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News