विवादों के बीच नागपुर पहुंचे प्रणब मुखर्जी, अाज RSS के कार्यक्रम में होंगे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 05:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम को लेकर उठे विवाद के बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बुधवार को नागपुर पहुंच गए हैं। संघ के कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। पूर्व राष्ट्रपति वीरवार को आरएसएस के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। माना जा रहा है कि वह इस दौरान 800 कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। 
PunjabKesari
बता दें कि संघ ने पूर्व राष्ट्रपति को भावी संघ प्रचारकों को राष्ट्रवाद पर व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया है जिसे मुखर्जी ने स्वीकार कर लिया था। हालांकि इसके बाद उन्हे विरोध का भी सामना करना पड़ा था। कई कांग्रेसी नेताओं ने प्रणब को चिट्ठी लिखकर और कॉल कर संघ के कार्यक्रम में नहीं जाने की सलाह दी थी। जयराम रमेश और सीके जाफर शरीफ जैसे वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि मुखर्जी जैसे विद्वान और धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति को संघ के साथ कोई नजदीकी नहीं दिखानी चाहिए। उनके संघ के कार्यक्रम में जाने से देश के धर्मनिरपेक्ष माहौल पर बुरा असर पड़ेगा।
 PunjabKesari
वहीं इन तमाम अटकलों के बाद भी पूर्व राष्ट्रपति नागपुर पहुंचे। यहां वह वीरवार को भावी संघ प्रचारकों को संबोधित भी करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार वह गवर्नर हाउस में दो रातें गुजारेंगे। इसके बाद वो शुक्रवार की दोपहर नई दिल्ली वापस लौटेंगे। मुखर्जी ने कार्यक्रम में जाने से पहले कहा था कि वह जो कहना चाहते हैं 7 जून को नागपुर में कहेंगे। उन्होंने कहा था कि संघ के कार्यक्रम को लेकर कई चिट्ठियां मिली हैं। कई कॉल भी आए हैं, अब तक किसी को कोई जवाब नहीं दिया है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News