RSS समारोह में प्रणब मुखर्जी के शामिल होने पर बोले अहमद - आपसे ऐसी उम्मीद नहीं थी

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 01:24 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यक्रम में शामिल होने के फैसले के संबंध में उनकी बेटी र्शिमष्ठा मुखर्जी के सवाल उठाने के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि ‘मैंने प्रणब दा से यह उम्मीद नहीं की थी। दरअसल, कल अपने पिता के इस कदम पर सवाल उठाते हुए र्शिमष्ठा ने ट्वीट कर कहा था कि वह नागपुर जाकर ‘भाजपा एवं संघ को फर्जी खबरें गढऩे और अफवाहें फैलाने’ की सुविधा मुहैया करा रहे हैं। र्शिमष्ठा के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पटेल ने कहा,‘‘मैंने प्रणब दा से यह उम्मीद नहीं की थी। 


भाजपा में जाने की अटकलों को किया खारिज
र्शिमष्ठा ने ट्वीट कर, खुद के भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि भाजपा में जाने की बजाय वह राजनीति छोडऩा पसंद करेंगी।  उन्होंने अपने पिता को सचेत भी किया कि वह बुधवार की घटना से समझ गये होंगे कि भाजपा का ‘डर्टी ट्रिक्स’विभाग किस तरह काम करता है।  दिल्ली कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता र्शिमष्ठा ने कहा था,‘‘यहां तक कि संघ कभी यह कल्पना भी नहीं करेगा कि आप अपने भाषण में उनके विचारों का समर्थन करेंगे। लेकिन, भाषण को भूला दिया जायेगा और तस्वीरें रह जायेंगी तथा इनको फर्जी बयानों के साथ फैलाया जायेगा।‘‘ 
PunjabKesari
कांग्रेस के कई नेता कर चुके हैं फैसले पर सवाल खड़े
उन्होंने कहा था, ‘‘आप नागपुर जाकर भाजपा/आरएसएस को फर्जी खबरें गढऩे, अफवाहें फैलाने और इनको किसी न किसी तरह विश्वसनीय बनाने की सुविधा मुहैया करा रहे हैं। और यह तो सिर्फ शुरुआत भर है।‘’  मुखर्जी को संघ के स्वयंसेवकों के लिए आयोजित संघ शिक्षा वर्ग के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।  र्शिमष्ठा से पहले कांग्रेस के कई नेता पूर्व राष्ट्रपति के संघ के कार्यक्रम में शामिल होने के फैसले पर सवाल खड़े कर चुके हैं। कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं जयराम रमेश, रमेश चेन्नीथला और सी के जाफर शरीफ ने चिट्टी लिखकर मुखर्जी से संघ के कार्यक्रम में शामिल होने का फैसला बदलने की अपील की थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News