जिन्होंने रामभक्तों पर गोलियां चलायीं, आज वे राम मंदिर की दुहाई दे रहे हैं: प्रकाश जावड़ेकर

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 06:51 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा के सदस्य प्रकाश जावड़ेकर ने राज्यसभा में सोमवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार संघवाद की भावना के साथ चल रही है तथा उन्होंने सपा का नाम लिए बिना उसके नेताओं को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जो लोग रामभक्तों पर गोली चला चुके हैं, वे आज राम मंदिर की दुहाई दे रहे हैं।
 
राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर उच्च सदन में चर्चा में भाग लेते हुए भारतीय जनता पार्टी सदस्य जावड़ेकर ने कहा कि आधारभूत ढांचे, सड़क, परिवहन, बिजली आदि विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान सरकार ने पिछली संप्रग सरकार की तुलना में तीन गुना अधिक काम किया। उन्होंने कहा कि 2014 में खादी ग्रामोद्योग का कारोबार 33,000 करोड़ रूपये का था जो आज बढ़कर 95,000 करोड़ रूपये हो गया है यानी यह तीन गुना बढ़ा है। उन्होंने दावा किया कि इस वृद्धि के कारण 35 लाख नये लोगों को रोजगार मिला है।

 पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज दस हजार रेलवे प्लेटफार्म पर वाईफाई सुविधा प्रदान कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि आम यात्री ही नहीं, छात्र भी प्लेटफार्म पर जाकर डाउनलोड करते हैं।

उन्होंने कहा कि आज देश में कोई भी बिना चौकीदार वाला रेल फाटक नहीं है जिसके कारण इन स्थानों पर होने वाली दुर्घनाओं को रोका जा सका है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में एक जीबी डाटा 630 रूपये में मिलता है और भारत में इसकी कीमत मात्र 19 रूपये है।

उन्होंने कहा कि चर्चा में एक नेता ने कहा कि भारत राज्यों का गुलदस्ता है। जावड़ेकर ने कहा कि वास्तविकता यह है कि भारत एक राष्ट्र है और राज्य उसकी इकाइयां है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार संघवाद की भावना के साथ काम कर रही है और एक भी राज्य के साथ भेदभाव नहीं किया गया।

जावड़ेकर ने कहा कि मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उनके कारण लोगों को नेताजी सुभाषचंद्र बोस और सरदार वल्लभभाई पटेल की महानता समझ में आने लगी है और वो उसे बताने लगे हैं।   जावड़ेकर ने कांग्रेस का नाम लिये बिना कहा कि बाबा साहब आंबडेकर का नाम लेते हैं किंतु उन्हें दो बार चुनाव हरवाकर लोकसभा में नहीं आने दिया गया, यह इतिहास भी हम नहीं भूल सकते।

भाजपा नेता ने चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव द्वारा राम मंदिर का जिक्र करने के लिए उनका नाम लिये बिना कहा, ‘‘मुझे तो तब आश्चर्य हुआ जब हमारे एक साथी ने कहा कि राममंदिर हम जल्दी बनाएंगे।... जिन्होंने रामभक्तों पर गोलियां चलायीं, आज वे राम मंदिर की दुहाई दे रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि यह पाखंड सभी समझते हैं।

उल्लेखनीय है कि चर्चा के दौरान सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा था कि चुनाव प्रचार में लोगों को डराया जा रहा है कि यदि सपा की सरकार आयी तो राम मंदिर का निर्माण रूक जाएगा। उन्होंने दावा किया कि यदि उनकी पार्टी की सरकार बनी तो राम मंदिर का निर्माण और जल्दी करवा दिया जाएगा।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News