प्रज्वल रेवन्ना बेंगलुरु हवाई अड्डे पर हुए गिरफ्तार, यौन शोषण के आरोप में थे फरार; SIT करेगी पूछताछ

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 08:07 AM (IST)

नेशनल डेस्कः  यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे जदएस से निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना को आखिरकार एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। जर्मनी के म्यूनिख से बंगलूरू हवाई अड्डे पर पहुंचते ही विशेष जांच दल (एसआईटी) ने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया। अब उन्हें मेडिकल जांच के लिए सरकारी अस्पताल लाया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि करीब एक महीने पहले वे राजनयिक पासपोर्ट पर देश छोड़कर जर्मनी चले गए थे। प्रज्वल रेवन्ना को ‘अश्लील वीडियो’ मामले में एसआईटी जांच का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले बुधवार को स्थानीय अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। गौरतलब है कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्ज्वल ने पहले ही एक वीडियो संदेश जारी कर 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होने के लिए कहा था।  

जेडीएस के संरक्षक पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है। प्रज्वल रेवन्ना अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को विदेश चले गये थे। 

इससे पहले कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को कहा था कि प्रज्वल रेवन्ना अगर देश नहीं लौटते हैं, तो उनके पासपोर्ट को रद्द करने जैसी कार्रवाई की जाएगी। वहीं प्रज्वल ने एक वीडियो बयान जारी कर वादा किया था कि वह 31 मई यानि आज उनके खिलाफ मामलों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रज्वल ने लुफ्थांसा की म्यूनिख-बेंगलुरु उड़ान में बिजनेस क्लास का टिकट बुक कराया है।

राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा था कि प्रज्वल को वापस लौटने पर गिरफ्तार कर लिया जाएगा और कानूनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका शहर की एक स्पेशल कोर्ट में लंबित है और आज इस पर सुनवाई होने की संभावना है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News