पाकिस्तान में निकाय चुनाव दौरान PPP नेता ने हिंदू डाक्टर को मारे थप्पड़, किया प्रताड़ित (Video)

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 12:02 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में 26 जून को  सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में एक हिंदू डाक्टर को इस्लामकोट में स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के एक नेता द्वारा कथित रूप से प्रताड़ित  करने का मामला सामने आया है। डॉन अखबार के अनुसार, घटना के बाद, डाक्टर और पैरामेडिक्स ने मीठी, इस्लामकोट, छछरो, डिप्लो, कलोई, नगरपारकर और अन्य शहरों में सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं में काम और बाहरी रोगी विभागों का बहिष्कार किया और इस घटना को शर्मनाक बताया।

 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, PPP नेता गुलाम मोहम्मद जुनेजो, जो देश के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी थे, ने चुनाव के दिन डाक्टर  घनश्याम दास को सार्वजनिक रूप से अपमानित किया।  इस एक  वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें जुनेजो को एक मतदान केंद्र पर पीठासीन अधिकारी के रूप में ड्यूटी कर रहे डाक्टर को अपमानित और प्रताड़ित करते हुए दिखाया गया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने कहा कि PPP नेता गुलाम मोहम्मद जुनेजो ने न केवल डाक्टर घनश्याम दास को गालियां दीं, बल्कि अन्य कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों के सामने उन्हें थप्पड़ भी मारे। उन्होंने अभिमानी नेता की गिरफ्तारी की मांग की और चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक वे अपना सांकेतिक बहिष्कार जारी रखेंगे।

 

इस बीच, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने डाक्टर शोएब सुदले की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक अधिकारों पर एक सदस्यीय आयोग का गठन किया, जिसने डाक्टर घनशाम दास की यातना का संज्ञान लिया। आयोग के महानिदेशक कासिम खान ने हिंदू डाक्टर की यातना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी। गौरतलब है कि सिंध में, जबरन धर्म परिवर्तन और अल्पसंख्यक समुदायों पर हमले और भी बड़े पैमाने पर हो गए हैं। नाबालिग हिंदू, सिख और ईसाई लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन, हमेशा दबाव में, देश में एक आम घटना बन गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News