BJP vs ममता में छिड़ी पोस्टकार्ड जंग, केन्द्र सरकार को होगा 3.53 करोड़ रुपए का नुकसान

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 03:33 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दौरान शुरू हुई भाजपा और ममता बनर्जी के बीच जंग अब काफी बढ़ चुकी है। लोकसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को जोरदार झटका दिया था जिसके बाद से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी काफी तिलमिलाई हुई है। ममता की तिलमिलाहट राज्य के उन लोगों पर निकल रही है जो भाजपा समर्थक हैं। सोशल मीडिया पर ममता का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह जय श्रीराम का उद्घोष करने वालों के खिलाफ भड़कती हुई नजर आ रही हैं। ममता के इस व्यवहार पर भाजपा ने कड़ा विरोध किया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को और भड़काने की तैयारी कर रही है। भाजपा ने ममता बनर्जी को 'जय श्रीराम' लिखे दस लाख पोस्टकार्ड भेजने का फैसला किया। वहीं ममता भी खामोश नहीं बैठने वाली इसलिए वे भी भाजपा नेताओं को 'जय बांग्ला, जय काली' लिखे 20 लाख पोस्टकार्ड भेज रही है। भाजपा और ममता की इस जंग से केंद्र सरकार को 3.53 करोड़ रुपए का मुकसान हो रहा है।
PunjabKesari
एक पोस्टकार्ड पर खर्च होते हैं 12.15 रुपए
डाक विभाग की 2017 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक पोस्टकार्ड की लागत 12.15 रुपए आती है लेकिन केंद्र सरकार इसे सिर्फ 50 पैसे में बेचती है। यानी हर पोस्टकार्ड पर सरकार को 11.75 रुपए का घाटा उठाना पड़ता है। ऐसे में यदि ममता और भाजपा एक-दूसरे से पोस्टकार्ड के जरिए लड़ते हैं तो इससे केंद्र को 3.53 करोड़ रुपए का घाटा होगा।
PunjabKesari
पीएम मोदी समेत कई नेताओं को ममता भेज रही पोस्टकार्ड
भाजपा जहां सिर्फ ममता को ही पोस्टकार्ड भेज रही है वहीं दीदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी, अर्जुन सिंह, मुकुल रॉय और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को पोस्टकार्ड भेज रही है।
PunjabKesari
बता दें कि पोस्टकार्ड की इस जंग के बीच पश्चिम बंगाल में भाजपा-टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा झड़पों के अलावा एक-दूसरे के दफ्तरों पर भी कब्जा करने की होड़ लगी हुई है। खुद ममता ने भाजपा के दफ्तर का ताला तुड़वाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News