भाजपा में शामिल हुए पुूर्व सांसद बैजयंत पांडा, धर्मेंद्र प्रधान ने दिलाई सदस्यता

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2019 - 06:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बीजू जनता दल के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। पांडा ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। गौरतलब है कि चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव को लेकर कभी भी ऐलान कर सकता है। इससे पहले नेताओं का दल-बदल शुरू हो गया है।

पांडा ओडिशा की केंद्रपाड़ा सीट से सांसद रह चुके हैं। इससे पहले वो 2000 से 2009 तक राज्यसभा के सांसद भी रह चके हैं। पांडा बीजेपी के तेज-तर्रार नेताओं में माने जाते थे। संसद में रहने के दौरान वो कई प्राइवेट मेंबर बिल लेकर आ चुके हैं। पांडा को 24 जनवरी 2018 को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बीजू जनता दल से निलंबित कर दिया था। इसके बाद मई 2018 में पांडा ने बीजेड़ी छोड़ दी थी। 


बता दें कि इससे पहले बीजेडी के सांसद प्रसन्न आचार्य ने कहा था कि बैजयंत पांडा किसी भी पार्टी को ज्वॉइन करने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि पांडा के भाजपा का हाथ थामने से आगामी चुनावों में बीजू जनता दल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। पिछले कुछ साल में कई लोगों ने पार्टी छोड़ी लेकिन बीजेपी की लोकप्रियता बढ़ती ही गई है।

गौरतलब है कि 2014 लोकसभा चुनाव में पांडा ने बीजेडी के टिकट पर केंद्रपाड़ा से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी। इसके बाद पार्टी के तमाम आंतरिक मतभेदों और पांडा पर लगे आरोपों के कारण उन्हें पार्टी से इस्तीफा देना पड़ा था। इस बीच 2017 के पंचायत चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बराबर प्रशंसा करने और नवीन पटनायक पर सवाल खड़े करते रहे। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News