खत्म नहीं हो रहीं निलंबित IAS पूजा सिंघल की मुश्किलें, अब और 5 दिन बढ़ी रिमांड

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 06:50 AM (IST)

रांचीः झारखंड की पूर्व खान सचिव और निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड (हिरासत) अवधि पांच दिनों के लिए और बढ़ा दी गयी है। ईडी की टीम उनसे पांच दिनों तक और पूछताछ करेगी, जबकि हिरासत अवधि पूरा होने पर पूजा सिंघल के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार सिंह को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। 

आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार की हिरासत अवधि पूरा होने के बाद शुक्रवार को दोनों को प्रवर्तन निदेशालय ने ईडी की विशेष अदालत में पेश किया। अदालत ने ईडी की मांग पर पूजा सिंघल की रिमांड अवधि पांच दिनों के लिए और बढ़ा दी, जबकि सीए सुमन कुमार को न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार भेज दिया। 

प्रवर्तन निदेशालय की विशेष अदालत में आज की सुनवाई के दौरान पूजा सिंघल की पांच दिनों की रिमांड बढ़ाने की मांग का बचाव पक्ष ने विरोध किया। अदालत में हुई बहस में ईडी के अधिवक्ता बीएमपी सिंह ने कहा कि अभी इस मामले में जांच चल ही रही है और बहुत से बड़े खुलासे हुए हैं। इस मामले में अब तक 19 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। कई बड़े नाम सामने आए हैं। पल्स अस्पताल को लेकर पूजा सिंघल जवाब नहीं दे रहीं हैं, वो पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहीं हैं। उनसे अभी कई राज मालूम करने हैं। 

वहीं करोड़ो रुपए कहां से आए, यह भी अभी तक साफ नहीं हुआ है। ईडी के अधिवक्ता के अनुसार राज्य के कई जिला खनन अधिकारियों से भी पूछताछ अभी बाकी है। उन्होंने अदालत को बताया कि एक डीएमओ बार-बार किसी न किसी बात का बहाना बनाकर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जिससे जांच प्रभावित हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News