खुद को बताया भाजपा विधायक, फिर कार डीलर..., पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 07:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक के नाम पर लखनऊ के एक कार डीलर को धमकाने के आरोप में दो लोगों को सोमवार को नेपाल सीमा के पास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, महसी विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह के नाम से फोन कर लखनऊ स्थित मारूति कार डीलर को धमकी गयी दी गयी थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी विधायक और उनके बेटे के नाम से फोन कर डीलर को धमकाते हुए अपनी दुर्घटनाग्रस्त कार की मरम्मत मुफ्त में करने का दबाव बना रहे थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि लखनऊ स्थित केटीएल लिमिटेड की एक शाखा बहराइच जिले के नानपारा क्षेत्र में है और देशराज सोनकर नाम के व्यक्ति ने हाल ही में इस शाखा से एक नयी कार खरीदी थी। सूत्रों ने बताया कि बहराइच के हरदी का रहने वाला आदर्श शुक्ल कुछ दिन पहले इस कार को लेकर कहीं गया था, जहां रास्ते में कार का टायर फट गया और गाड़ी अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गयी। सूत्रों के मुताबिक, क्षतिग्रस्त कार को मरम्मत के लिये एजेंसी भेजा गया और ऐसा आरोप है कि आदर्श शुक्ल ने बगैर भुगतान किए एजेंसी पर गाड़ी की मरमम्मत करने का दबाव बनाया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसी दौरान उसने अपने साथी मनोज गुप्ता और अन्य मोबाइल नंबरों से खुद को कभी भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह बताकर और कभी उनका बेटे अखंड प्रताप सिंह बताकर एजेंसी के मालिक को धमकी दी। वहीं कार एजेंसी के महाप्रबंधक फैजुल रहमान ने जब विधायक और उनके बेटे से इस बारे में पूछा तो उन्होंने इस प्रकार की कोई भी कॉल करने से इनकार कर दिया। रहमान द्वारा भेजी गयी काल रिकार्डिंग सुनने के बाद विधायक सुरेश्वर सिंह ने गत 18 जून को इस सिलसिले में बहराइच कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ल ने बताया कि विधायक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए साइबर प्रकोष्ठ व पुलिस की अन्य टीमों ने सोमवार को आरोपी आदर्श शुक्ला और मनोज गुप्ता को भारत-नेपाल सीमावर्ती रूपईडीहा थाना क्षेत्र के बाबागंज से गिरफ्तार कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News