सड़क पर बिखरे केमिकल ने ली ली तीन युवकों की जान, शरीर पर हो गए थे छोटे-छोटे सुराख

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 11:46 AM (IST)

नई दिल्ली: कश्मीर गेट इलाके में पिछले दिनों बाइक सवार तीन युवकों की मौत हो गई थी। हालांकि उनकी मौत किस वजह से हुई यह सामने नहीं आया था। युवकों की मौत को लेकर कई तरह के संदेह जताए जा रहे थे। अब युवकों की मौत की जो वजह सामने आई है वो बेहद चौंकाने वाली है। दरअसल सड़क पर गिरे केमिकल की चपेट में आने के चलते तीनों युवकों की मौत हुई थी। पुलिस के मुताबिक रोड पर फिनॉल केमिकल पड़ा था और बाइक जब फिसली तो दूर तक तीनों घिसटते चले गए। हालांकि तीनों को ज्यादा चोट नहीं आई थी, लेकिन केमिकल के असर से तीनों के मल्टी आर्गन फेल हो गए जिनसे उनकी जान चली गई।

 

पुलिस के अनुसार यह केमिकल बड़े विस्फोटक में इस्तेमाल होता है और हवा के संपर्क में आते ही लिक्विड बन जाता है। पुलिस ने आरोपी ट्रक मालिक और ड्राइवर को राजस्थान के बाड़मेर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान ट्रक मालिक कुंदन और चालक महेंद्र के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि केमिकल गुजरात से हरियाणा के चरखी-दादरी ले जा रहे थे तभी कब ड्रम से यह सड़क पर गिर ने लगा पता नहीं चला।

 

केमिकल से युवकों के शरीर में हो गए सुराख
पुलिस के मुताबिक सड़क पर गिरने से महेश, मोनू और शिवम को ज्यादा चोट नहीं लगी थी लेकिन खरोंच वाली जगहों पर केमिकल का असर पड़ने से उनके शरीर पर कई जगह सुराख हो गए थे। केमिकल युवकों के पूरे शरीर में फैल गया था। पुलिस ने बताया कि यह केमिकल इतना खतरनाक है कि मृतकों की हड्डियां तक नीली पड़ चुकी थीं। यहां तक कि परिजनों ने अंतिम संस्कार भी हाथों में दस्ताने पहनकर किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News