PNB घोटाला: सीबीआई ने ऑडिटर चीफ को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 01, 2018 - 09:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सीबीआई ने 11300 करोड़ रुपये के कथित पीएनबी घोटाले में आज बैंक के ऑडिटर चीफ एमके शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार शर्मा को कल मुबंई कोर्ट में पेश किया जाएगा। शर्मा पीएनबी शाखा के सिस्टम और प्रथाओं के ऑडिटिंग के लिए कथित तौर पर जिम्मेदार है।

आईटी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, गीतांजलि ग्रुप के 34 से ज्यादा बैंक खाते और एफडी को भी अटैच किया गया है, इसमें 1.45 करोड़ रुपए का बैलेंस बताया जा रहा है।सीबीआई ने पीएनबी महाघोटाले को लेकर चल रहे जांच के दौरान यह गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार किए गए ऑडिटर का नाम एमके शर्मा है जो चीफ मैनेजर रैंक के अधिकारी (पीएनबी के स्केल 4 स्तर के अफसर) हैं।

एमके शर्मा के पास पीएनबी के ब्रैडी हाउस ब्रांच के ऑडिटिंग सिस्टम और उससे जुड़े कामों पर निगरानी रखने का काम था। साथ ही किसी भी तरह की अनियमितता के बारे में जोनल ऑडिट ऑफिस को रिपोर्ट करना था। गिरफ्तार अफसर को गुरुवार को मुंबई के नामित कोर्ट में पेश किया जाएगा।सीबीआई इस घोटाले से जुड़े कई बड़े अधिकारियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

बता दें कि देश के बैंकिंग इतिहास के सबसे बड़े घोटाले के खुलासे के बाद डायमंड किंग नीरव मोदी और गीतंजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चौकसी के खिलाफ सीबीआई की तरफ से शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी इस घोटाले का मुख्य आरोपी हैं और उसे देखते ही पकड़ने के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका है। विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट निलंबित कर दिया है और इनके विदेश के आउटलेट्स पर भी कारोबार न करने का आदेश दिया जा चुका है। सीबीआई लगातार बैंक अफसरों और नीरव मोदी की कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News