कोरोना के बढ़ते मामलों पर पीएम ने देशवासियों को किया आगाह, कहा- सतर्क रहें और कोविड नियमों का पालन करें

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 05:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक बार फिर से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के मद्देनजर देशवासियों से सतर्क रहने और मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने जैसे बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह किया। आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘मन की बात'' की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में ईद, अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा का त्योहार मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ये सभी त्योहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव पर बल देते हैं और आप सभी को मैं इसकी अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि इन पर्वों को खूब उल्लास और सौहार्द के साथ मनाइए, लेकिन इन सबके बीच सभी को कोरोना से भी सतर्क रहना है। उन्होंने कहा, ‘‘मास्क लगाना, नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहना और बचाव के लिए जो भी जरुरी उपाय हैं, आप उनका पालन करते रहें।'' ज्ञात हो कि रविवार को देश में एक दिन में कोविड-19 के 2,593 नए मामले सामने आए।

इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 4,30,57,545 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 15,873 हो गयी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे तक के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, कोविड के 44 और मरीजों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या 5,22,193 पर पहुंच गयी। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत है, जबकि संक्रमण से उबरने की राष्ट्रीय दर 98.75 प्रतिशत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News