PM मोदी ने सिंगापुर यात्रा दौरान किया रुपे कार्ड का इस्तेमाल, नौसैन्य अड्डे का भी किया दौरा

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 02:25 PM (IST)

सिंगापुरः सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चांगी नौसेना अड्डे का दौरा किया और वहां भारतीय नौसेना तथा रॉयल सिंगापुर नौसेना के अधिकारियों एवं नौसैनिकों से मुलाकात की। प्रधामनंत्री के साथ सिंगापुर के वरिष्ठ रक्षा मंत्री मोहम्मद मलिकी उस्मान भी मौजूद थे। इंडियन हेरिटेज सेंटर के दौरे के दौरान रुपे कार्ड का इस्तेमाल कर एक मधुबनी पेंटिंग खरीदी।


सेंटर पर पहुंचने पर मोदी का शानदार स्वागत किया गया। इस सेंटर में दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में भारतीय समुदाय की यात्रा की झलक देखने को मिलेगी।मोदी ने ट्वीट कर कहा , ‘‘ सिंगापुर और भारत को नजदीक लाने में इंडियन हेरिटेज सेंटर के सराहनीय प्रयास। रुपे कार्ड का इस्तेमाल कर मैंने बहुत बढिय़ा मधुबनी पेंटिंग खरीदी।


मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत और सिंगापुर न केवल जमीन पर बल्कि समुद्र में भी सहयोग कर रहे हैं। चांगी नौसैन्य अड्डे पर मुझे दोनों देशों के बीच गहरे सहयोग को देखने का अवसर मिला। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि अबाधित नौसैन्य अभ्यासों और बढ़ते नौसैन्य सहयोग के 25 वर्ष। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर के वरिष्ठ रक्षा मंत्री मोहम्मद मलिकी उस्मान और अन्य पदाधिकारियों के साथ सिंगापुर नौसेना के आरएसएस फॉर्मिडेबल फ्रीगेट पर। मोदी ने आईएनएस सतपुड़ा पर सवार अधिकारियों और नौसैनिकों से भी बातचीत की।


कुमार ने ट्वीट कर कहा, ‘‘नौसैनिकों से मिलकर गर्व हुआ। चांगी नौसैन्य अड्डे पर तैनात आईएनएस सतपुड़ा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। सिंगापुर की यादगार यात्रा का शानदार समापन। भारत और सिंगापुर ने नौसैन्य जहाजों, पनडुब्बियों और विमानों के लिए आपसी समन्वय, साजोसामान और सेवाओं के सहयोग से संबंधित अपनी नौसेनाओं के बीच समझौते के कार्यान्वयन पर हस्ताक्षर किए। मोदी ने कल कहा था, ‘‘भारत की सशस्त्र सेनाएं विशेषतौर पर नौसेना शांति एवं सुरक्षा के साथ ही मानवीय सहायता एवं आपदा राहत के लिए ङ्क्षहद-प्रशांत क्षेत्र में साझेदारी बना रही हैं।’’       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News