पांच नवंबर को केदारनाथ जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, पुनर्निर्माण परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

10/16/2021 3:12:33 PM

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ जाकर पूजा करेंगे और 250 करोड़ रुपये की केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। एक महीने के भीतर राज्य का यह उनका दूसरा दौरा होगा। प्रधानमंत्री सात अक्टूबर को ऋषिकेश में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गए थे और वहां एक ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन किया था।

PunjabKesari
अगले महीने होने वाली मोदी की केदारनाथ यात्रा की पुष्टि करते हुए, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के दर्शन करने के अलावा 250 करोड़ रुपये की केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं का उद्घाटन कर सकते हैं, जिसमें आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि से संबंधित परियोजना भी शामिल है। धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारपुरी पुनर्निर्माण के दूसरे चरण की परियोजनाओं की आधारशिला भी रख सकते हैं, जिनपर 150 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है।

PunjabKesari
साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी कई बार केदारनाथ आ चुके हैं। वह पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण केदारनाथ नहीं आ सके थे। महामारी से उत्पन्न स्थिति अपेक्षाकृत नियंत्रण में होने के बाद अब उनके मंदिर आने की अटकलें लगाई जा रही थीं। प्रधानमंत्री केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। भैया दूज के अवसर पर 6 नवंबर से सर्दियों के लिए केदारनाथ धाम के कपाट बंद होना निर्धारित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News