ग्रेटर नोएडा में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का दौरा... ट्रैफिक पुलिस ने जारी की विशेष एडवाइजरी, जानें कौन से रूट रहेंगे डायवर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 11:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट सेंटर में 11 सितंबर को एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे, जिसके चलते सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पूरी तैयारी की गई है।

प्रधानमंत्री और सीएम का दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से एक्सपो सेंटर पहुंचेंगे और कार्यक्रम में एक घंटे 50 मिनट तक रहेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के इस दौरे को देखते हुए ग्रेटर नोएडा पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 

ट्रैफिक डायवर्जन की जानकारी
प्रधानमंत्री के आगमन के कारण ग्रेटर नोएडा और उसके आसपास के क्षेत्रों में कई रूटों पर डायवर्जन किया जाएगा। नोएडा पुलिस की ओर से जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, एक्सपो मार्ट के आसपास का ट्रैफिक 11 सितंबर को सुबह से रात 11 बजे तक डायवर्ट रहेगा। प्रभावित रूटों में चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी बॉर्डर, कालिन्दी बॉर्डर, यमुना एक्सप्रेस वे, जेवर टोल, होण्डा सीएल चौक, सूरजपुर घंटा चौक और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे शामिल हैं। पुलिस ने सभी प्रमुख जगहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की स्पेशल ड्यूटी लगा दी है और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को भी रद्द कर दिया गया है। यातायात में किसी भी प्रकार की असुविधा उत्पन्न होने पर नागरिक गौतमबुद्धनगर यातायात हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

वाहन और आपातकालीन सेवाओं पर निर्देश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हवाई मार्ग से ग्रेटर नोएडा पहुंचने की संभावना को देखते हुए, एक्सपो मार्ट के आसपास भारी मालवाहक वाहन, मध्यम मालवाहक वाहन और हल्के मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि, दूध, सब्जियां, फल और चिकित्सा आपूर्ति जैसी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले मालवाहक वाहनों को अनुमति दी जाएगी। आपातकालीन वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध लागू नहीं होगा।

सीएम योगी की तैयारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम के दिन ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री के आगमन से पहले तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके साथ ही, वह अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और जेवर एयरपोर्ट का दौरा भी करेंगे। जेवर में NIAL के अधिकारियों के साथ बैठक करके एयरपोर्ट की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
इस कार्यक्रम का आयोजन सेमीकंडक्टर उत्पादन के क्षेत्र में ग्रेटर नोएडा को एक प्रमुख हब बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा है। कार्यक्रम में दुनियाभर की सेमीकंडक्टर निर्माता कंपनियों को आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस, एसपीजी और एटीएस कमांडो की टीमें सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रही हैं। हेलीकॉप्टर लैंडिंग के ट्रायल भी किए जा चुके हैं और सुरक्षा उपायों को सख्त किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News