PM मोदी कल श्रीनगर दौरे पर जाएंगे, 500 करोड़ रूपए के 'समग्र कृषि विकास कार्यक्रम' राष्ट्र को करेंगे समर्पित

3/6/2024 10:04:56 PM

नेशनल डेस्क : नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि मैं 'विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कल यानि 7 मार्च को श्रीनगर में रहूंगा। विभिन्न विकास कार्य भी राष्ट्र को समर्पित किए जाएंगे। उनमें से उल्लेखनीय रुपये से अधिक मूल्य के कार्य हैं। श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक समारोह में प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर में कृषि-अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए लगभग 5,000 करोड़ रुपये के 'समग्र कृषि विकास कार्यक्रम' राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

I will be in Srinagar tomorrow, 7th March to take part in the ‘Viksit Bharat Viksit Jammu Kashmir’ programme. Various development works will also be dedicated to the nation. Notable among them are works worth over Rs. 5000 crore relating to boosting the agro-economy. Various…

— Narendra Modi (@narendramodi) March 6, 2024

पीएमओ ने बताया कि वह स्वदेश दर्शन और प्रसाद (तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक, विरासत संवर्धन अभियान) योजना के तहत 1,400 करोड़ रुपये से अधिक की पर्यटन क्षेत्र से संबंधित कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें 'हजरतबल तीर्थ का एकीकृत विकास' भी शामिल है।

पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए, प्रधानमंत्री 52 पर्यटन क्षेत्र की परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगे। बयान के अनुसार प्रधानमंत्री 'देखो अपना देश पीपुल्स च्वॉइस टूरिस्ट डेस्टिनेशन पोल' और 'चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा अभियान' भी शुरू करेंगे।

पीएमओ ने कहा कि वह चुनौती आधारित गंतव्य विकास (सीबीडीडी) योजना के तहत चयनित पर्यटन स्थलों की भी घोषणा करेंगे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर के लगभग 1,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे और विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे। इन लाभार्थियों में महिला अचीवर्स, लखपति दीदी, किसान, उद्यमी आदि शामिल हैं।

 


News Editor

Parveen Kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News