निर्जला एकादशी पर पुष्कर आएंगे PM मोदी, भगवान ब्रह्माजी की करेंगे विशेष पूजा-अर्चना

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 12:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान में अजमेर के पुष्कर में सृष्टि के रचयिता ब्रह्मा जी के दर पर अभूतपूर्व स्वागत किया जाएगा। पुष्कर में विश्व के एकमात्र ब्रह्मा मंदिर को सजाया जाएगा, साथ ही भगवान ब्रह्माजी की मूर्ति का विशेष श्रृंगार किया जाएगा। मंदिर पुजारी कृष्ण गोपाल वशिष्ठ ने प्रशासनिक सहमति के बाद इसकी तैयारी की है। पीएम मोदी ब्रह्मा मंदिर के नजदीक ही मेला मैदान के अस्थाई हैलीपैड पर 3.30 बजे उतरेंगे और सड़क मार्ग से ब्रह्मा मंदिर के पिछले दरवाजे से गर्भगृह में प्रवेश करेंगे।

 

यहां मंदिर पर ब्रह्मा मूर्ति के समक्ष पीएम मोदी के हाथों से ब्रह्माजी-गायत्री की मंत्रोच्चार के साथ अभिषेक, पूजा-अर्चना एवं आरती कराई जाएगी। 20 मिनट के ठहराव के दौरान पुजारी परिवार की ओर से विशेष भगवा पगड़ी पहना, पीएम मोदी को ब्रह्मा जी की तस्वीर स्मृति स्वरूप भेंट की जाएगी। संयोग है कि प्रधानमंत्री मोदी का पवित्र निर्जला एकादशी को पुष्कर आना हो रहा है।

 

इस दिन पवित्र पुष्कर सरोवर के ब्रह्म घाट पर मोदी दुग्धाभिषेक कर पुण्य लाभ ले सकते है, इस पर निर्णय आज रात तक सम्भावित है। उनके पुश्तैनी पुरोहितों ने प्रशासन और भाजपा नेताओं के जरिये सूचना भिजवाई है। स्पष्ट कर दें कि ब्रह्म घाट पर भी प्रशासनिक व सुरक्षा व्यवस्था कर ली गई है। इसके बाद पीएम मोदी कायड़ विश्राम स्थली (अजमेर) पहुंच कर '9 साल बेमिसाल' विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि कि मोदी 23 साल पूर्व 25 नवम्बर 2000 को भाजपा राष्ट्रीय महासचिव की हैसियत से पुष्कर आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News