पीएम मोदी शनिवार को कर्नाटक के दौरे पर जाएंगे, विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 09:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 25 मार्च को कर्नाटक का दौरा करेंगे और बेंगलूर मेट्रो रेल लाइन के नए खंड सहित राज्य में कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से गुरुवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री मोदी लगभग 10:45 बजे चिक्काबल्लापुर में मधुसूदन साई आयुर्विज्ञान और अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन करेंगे और दोपहर करीब 1 बजे बेंगलुरु मेट्रो की कृष्णराजपुरा तक की मेट्रो लाइन का व्हाइटफील्ड (कादुगोडी) पर उद्घाटन करेंगे।

वह वहां मेट्रो-रेल में सवारी भी करेंगे। मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च की स्थापना श्री सत्य साईं विश्वविद्यालय ने की है। ग्रामीण क्षेत्र में स्थित और चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के गैर-व्यावसायक की द्दष्टि से स्थापित यह संस्थान सभी को चिकित्सा शिक्षा और गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा देखभाल - पूरी तरह से नि:शुल्क प्रदान करेगा।

विज्ञप्ति के अनुसार बैंगलोर मेट्रो फेज 2 के तहत व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) मेट्रो से कृष्णराजपुरा तक की मेट्रो लाइन 13.71 किलोमीटर लम्बी है।लगभग 4250 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, इस मेट्रो लाइन के चालू होने से बेंगलुरु में यात्रियों को एक स्वच्छ, सुरक्षित, तेज और आरामदायक यात्रा सुविधा मिलेगी शहर में वाहनों की भीड़ भी कम होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News