PM मोदी आज DGP/IGP के अखिल भारतीय सम्मेलन में लेंगे हिस्सा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 05:24 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-22 जनवरी 2023 को राष्ट्रीय कृषि विज्ञान परिसर, पूसा, नई दिल्ली में पुलिस महानिदेशकों/पुलिस महानिरीक्षकों के अखिल भारतीय सम्मेलन 2022 में भाग लेंगे। तीन दिवसीय सम्मेलन 20 से 22 जनवरी, 2023 तक हाइब्रिड शैली में आयोजित किया जाएगा। राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के डीजीपी, साथ ही केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुखों सहित लगभग 100 आमंत्रित व्यक्ति सम्मेलन में भाग लेंगे। व्यक्ति, जबकि शेष आमंत्रित पूरे देश से ऑनलाइन भाग लेंगे। 
PunjabKesari
अध्यक्ष पद छोड़ा, मगर डब्ल्यूएफआई की बैठक में शामिल होंगे बृज भूषण: तोमर 
भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह ने खेल मंत्रालय के आदेश के बाद स्वयं को पद से अलग कर लिया है, हालांकि वह रविवार को होने वाली महासंघ की बैठक में शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले के नवाबगंज इलाके में स्थित नंदनीनगर मिनी स्टेडियम में चल रही राष्ट्रीय ओपन कुश्ती चैंपियनशिप में आए तोमर ने कहा कि बृज भूषण बतौर अध्यक्ष के बजाय निजी तौर पर बैठक में उपस्थित रहेंगे। 

खेल मंत्रालय आज निगरानी समिति के सदस्यों के नामों की करेगा घोषणा  
खेल मंत्रालय भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने वाली निगरानी समिति के सदस्यों के नामों की रविवार को घोषणा करेगा। शनिवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी और साइ (भारतीय खेल प्राधिकरण) के डीजी (निदेशक) संदीप प्रधान के बीच इस मामले पर हुई बैठक के बाद सूत्रों ने इसकी पुष्टि की। 

स्वाति मालीवाल को पद से हटाया जाए: छेडछाड़ के आरोपों पर दिल्ली भाजपा ने LG से की मांग
भारतीय जनता पार्टी  की दिल्ली इकाई ने दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल पर शनिवार को हमला तेज करते हुए उनसे छेड़छाड़ के आरोपों की निष्पक्ष पुलिस जांच के लिए LG से उन्हें (मालीवाल को) पद से हटाने की मांग की। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने एलजी वी के सक्सेना को लिखे पत्र में उनसे 19 जनवरी को मालीवाल के साथ हुई कथित छेड़छाड़ की घटना की पुलिस जांच पूरी होने तक उन्हें निलंबित करने का अनुरोध किया है। 

त्रिपुरा में ममता 7 फरवरी से चुनाव प्रचार को देंगी धार, रोड शो समेत करेंगी जनसभाएं
पूर्वोत्तर में अपनी पार्टी की ताकत को बढ़ाने की कोशिश के तहत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी सात फरवरी को त्रिपुरा में रोड शो करेंगी, जहां पर विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए 24 जनवरी को पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। 

24 जनवरी से दिल्ली-UP में बिगड़ेगा मौसम, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, IMD ने जारी किया अलर्ट
अगले हफ्ते जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि दिल्ली, उत्तर प्रदेश में 24 से 26 जनवरी के बीच हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने के आसार हैं।आईएमडी वैज्ञानिक एसएस रॉय के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 24 और 25 जनवरी को भारी बारिश होने की संभावना है।

‘टेंट वाले स्कूल' अब ‘टैलेंट वाले स्कूल' में बदल गए, LG शिक्षकों का मजाक उड़ा रहे : सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को उपराज्यपाल वी के सक्सेना पर निशाना साधते हुए उन पर शिक्षा विभाग के खिलाफ ‘झूठे आरोप' लगाने और राष्ट्रीय राजधानी में कार्यरत शिक्षकों का ‘मजाक' उड़ाने का आरोप लगाया। सिसोदिया ने सक्सेना को लिखे पत्र में कहा कि उपराज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को भेजा गया पत्र राजनीतिक मकसद से लिखा गया था और शिक्षा विभाग के खिलाफ उनके ‘झूठे आरोप' दिल्ली के छात्रों और शिक्षकों का ‘अपमान' हैं। 

'पठान' फिल्म की रिलीज से पहले असम के सीएम ने साधा निशाना, कहा- कौन हैं ये शाहरुख में नही जानता?
असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को पूछा कि शाहरुख कौन हैं। यहां शनिवार को संवाददाताओं के सवाल पर असम के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘शाहरुख कौन हैं? मैं उनके और उनकी फिल्म के बारे में कुछ नहीं जानता।'' मीडियाकर्मियों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा किये गये उस हिंसक विरोध प्रदर्शन को लेकर सवाल किया था जिसमें उन्होंने शहर के नारेंगी स्थित एक सिनेमा घर में शुक्रवार को हंगामा किया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News