पीएम मोदी आज कर्नाटक में परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 05:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कर्नाटक में 10 लेन के बेंगलुरु-मैसुरु राजमार्ग का उद्घाटन करेंगे। राज्य में दो महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं और यह इस साल राज्य की उनकी छठी यात्रा है। प्रधानमंत्री मांड्या और हुबली-धारवाड़ में 16,000 करोड़ रुपये की लागत वाली प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, मोदी दोपहर में मांड्या में प्रमुख सड़क परियोजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास करेंगे।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
अमित शाह आज तेलंगाना और केरल का दौरा करेंगे
 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को तेलंगाना और केरल का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस दौरान शाह हैदराबाद में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे और त्रिशूर में एक रैली को संबोधित करने के अलावा अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय औद्योगिक सुरक्षा अकादमी में सीआईएसएफ की 54वीं स्थापना दिवस परेड में मुख्य अतिथि होंगे।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में कविता से नौ घंटे तक हुई पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित धनशोधन मामले में शनिवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता से नौ घंटे पूछताछ की। उन्हें 16 मार्च को पूछताछ के लिए फिर बुलाया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की 44 वर्षीय बेटी कविता रात करीब आठ बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित एजेंसी के मुख्यालय से रवाना हुईं।

बॉलीवुड अभिनेता सतीश कौशिक की मौत को लेकर बड़ा खुलासा
बॉलीवुड अभिनेता एवं फिल्मकार सतीश कौशिक को परिवार के सदस्यों और मित्रों ने वीरवार को अश्रुपूर्ण अंतिम विदाई दी। कौशिक का दिल का दौरा पड़ने से 66 साल की उम्र में निधन हो गया था। वहीं अब शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहां मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई थी, लेकिन अब सतीश कौशिक मौत मामले में एक नया मोड़ सामने आया है।  सूत्र के अनुसार, दिल्ली पुलिस का कहना है कि वे अभिनेता सतीश कौशिक मौत के सही कारण जानने के लिए विस्तृत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

लालू प्रसाद की बेटियों और बेटे के घर ED की रेड
राष्ट्रीय जनता दल ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के परिसरों पर की गई छापेमारी की गई। अधिकारियों ने कहा कि छापे पटना, फुलवारी शरीफ, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), रांची और मुंबई में लालू प्रसाद की बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव और राजद के पूर्व विधायक अबू दोजाना से जुड़े परिसरों में मारे गए। केंद्रीय सुरक्षा बलों के सुरक्षा घेरे के साथ करीब दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की।

शहीद परिवारों की मांगों को लेकर सड़कों पर उतरी बीजेपी
2019 के पुलवामा आतंकी हमले में जान गंवाने वाले जवानों की विधवाओं के विरोध के मामले में राजस्थान के जयपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विशाल विरोध रैली आयोजित की गई। इस विरोध प्रदर्शन में बीजेपी के नेताओं और हजारों की तादाद में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। जयपुर में पुलिस ने राजस्थान के डिप्टी एलओपी राजेंद्र राठौर के साथ कुछ अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया।

एयर एशिया के विमान की बेंगलुरु में इमरजेंसी लैंडिंग
बेंगलुरु से लखनऊ जा रहे एआईएक्स कनेक्ट विमान को उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा। एयर एशिया के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, विमान आई5-2472 ने शनिवार सुबह करीब 6.45 बजे उड़ान भरी थी और इसे लखनऊ में सुबह नौ बजे उतरना था। हालांकि, उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद इसे जमीन पर उतारा गया।

'तिहाड़ जेल में सिसोदिया को मिला रहा VVIP ट्रीटमेंट'
तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा है। महाठग ने जेल में बंद मनीष सिसोदियो को VVIP ट्रीटमेंट मिलने का दावा किया है। सुकेश चंद्रशेखर ने एलजी से सिसोदिया को जेल में VVIP ट्रीटमेंट मिलने की जांच करवाने की मांग की है। इसके अलावा चंद्रशेखर ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News