हथीकुली टी गार्डन गए पीएम मोदी, बोले- असम की चाय ने पूरी दुनिया में अपनी जगह बनाई

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 06:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के निकट एक चाय बागान को देखने गये और कहा कि असम में उत्पादित चाय ने पूरी दुनिया में अपनी जगह बना ली है। मोदी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘असम अपने शानदार चाय बागानों के लिए जाना जाता है और असम की चाय ने पूरी दुनिया में अपनी जगह बना ली है। मैं चाय बागान समुदाय की सराहना करना चाहूंगा, जो कड़ी मेहनत कर रहा है और दुनियाभर में असम की प्रतिष्ठा बढ़ा रहा है। मैं पर्यटकों से राज्य के दौरे के दौरान इन चाय बागानों पर जाने का भी आग्रह करता हूं।''

प्रधानमंत्री की इस पोस्ट के जवाब में मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘200 वर्षों में पहली बार, जब से असम चाय अस्तित्व में आई है, हमारा चाय बागान समुदाय परिवर्तनकारी विकास का अनुभव कर रहा है -प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के दृढ़ नेतृत्व के कारण नए स्कूलों, अस्पतालों, उच्च वेतन और बेहतर अवसरों तक पहुंच संभव हो सकी है।'' मोदी जंगल सफारी से लौटते समय गोलाघाट जिले में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के मध्य कोहोरा रेंज से सटे हथीकुली चाय बागान गये।


उन्होंने उद्यान में दो घंटे बिताए और शनिवार सुबह हाथी और जीप, दोनों सफारी का आनंद लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार से असम की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान 17,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। उन्होंने पूर्वी असम के जोरहाट में महान ‘अहोम सेनापति' लचित बोड़फूकन के समाधि स्थल पर उनकी 125 फुट ऊंची कांसे की प्रतिमा का शनिवार को अनावरण किया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News