आंध्र प्रदेश के दौरे पर जाएंगे PM मोदी, चंद्रबाबू नायडू एयरपोर्ट पर नहीं करेंगे रिसीव

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 01:09 PM (IST)

अमरावतीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 जनवरी को आंध्र प्रदेश के दौरे पर जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू मोदी की यात्रा के दौरान उनकी आगवानी के लिए प्रोटोकॉल तोड़ सकते हैं। पीएम मोदी विशेष विमान से गन्‍नावरम एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और यहां से वे हेलिकॉप्‍टर से गुंटूर जाएंगे। खबर है कि नायडू इस दौरान एयरपोर्ट पर जाकर पीएम की अगवानी नहीं करेंगे। सूत्रों के मुताबिक राज्‍यपाल ईएसएल नरसिंहन एयरपोर्ट पर पहुंचकर पीएम मोदी की अगवानी करेंगे।
PunjabKesari
क्या कहती है प्रोटोकॉल बुक
प्रोटोकॉल बुक के मुताबिक पीएम की आधिकारिक यात्रा के दौरान सीएम को उनकी अगवानी करनी चाहिए। हालांकि अगर पीएम निजी दौरे पर हों तो इसमें छूट होती है। मोदी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गुंटूर आ रहे हैं इसलिए नायडू को इस बात की स्वतंत्रता है कि वे पीएम के स्वागत के लिए जाएं या नहीं। हालांकि इस पर अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है कि नायडू मोदी के स्वागत के लिए आएंगे या नहीं।
PunjabKesari
वहीं राज्य के एक मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी का यहां कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है इसलिए हम बाध्य नहीं हैं उनके स्वागत के लिए। बता दें कि पिछले काफी समय से नायडू और केंद्र के बीच तल्खी चल रही है। हाल ही में नायडू ने लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस का साथ देने की बात कही है और कांग्रेस के कई कार्यक्रम में वे नजर भी आ चुके हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News