वाजपेयी की 95वीं जयंती, 'सदैव अटल' पहुंच PM मोदी-राष्ट्रपति समेत अन्य BJP नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 09:38 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है। बुधवार सुबह पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, अमित शाह समेत अन्य भाजपा नेता दिल्ली स्थित अटल स्थल पहुंचे और वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। साथ ही आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी के स्टैच्यू का अनावरण करेंगे। इसके अलावा आज केंद्र सरकार और भाजपा देश के कई हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। वाजपेयी 5 बार लखनऊ से सांसद रहे थे, योगी सरकार ने इस मूर्ति के लगाने का ऐलान किया था। इसके साथ ही पीएम मोदी आज अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी की नींव भी रखेंगे।

PunjabKesari

आज केंद्र सरकार अटल भूजल योजना की शुरुआत करने जा रही है। दिल्ली में इस योजना को लॉन्च किया जाएगा, मंगलवार को केंद्रीय कैबिनेट में इस योजना को मंजूरी मिली थी। 6000 करोड़ रुपए की इस स्कीम से 8350 गांव में पीने का पानी पहुंचाया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।''

PunjabKesari

पंडित मदन मोहन मालवीय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत माता की सेवा में अपना जीवन समर्पित करने वाले महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। उल्लेखनीय है कि वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था। पंडित मदन मोहन मालवीय का जन्म 25 दिसंबर 1861 को प्रयागराज में हुआ था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News