PM मोदी 16-17 जून को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, देश में फिर लग सकता है लॉकडाउन!

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 09:28 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ एक बार फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। पीएम मोदी राज्यों में कोरोना के हालात पर चर्चा करेंगे। यह बैठक 16 और 17 जून को होगी। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 16-17 जून को मुख्यमंत्रियों के साथ राज्यों की स्थिति पर चर्चा करेंगे। देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए यह बैठक बेहद अहम होगी। इसमें राज्यों के सुझावों के आधार पर केंद्र सरकार आगे की रणनीति तय करेगी। माना जा रहा है कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। 
PunjabKesari
पीएमओ ने कहा कि 16 जून को 21 राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के सीएम के साथ बातचीत करेंगे। पंजाब, असम, केरल, उहखंड, जेखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नागालैंड, लद्दाख, पुदुचेरी, अरुणाचल, मेघालय मिजोरम, ए और एन द्वीप, दादर नगर हवेली और दामा दीव, सिक्किम और लक्षद्वीप शामिल होंगे। दूसरे दिन 17 जून को 15 राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के सीएम के साथ बातचीत करेंगे। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, तेलंगाना और ओडिशा शामिल होंगे। 
PunjabKesari
ब्रिटेन को पीछे छोड़ चौथे नंबर पर पहुंचा भारत
बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढते जा रहे हैं। शुक्रवार को देश में कोरोना वायरस के मामले 3 लाख के पार पहुंच गए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 8,718 पहुंच गई है। भारत सरकार की अधिकारिक वेबसाइड www.covid19india के मुताबिक, "देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 3,05,948 हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा 8,718 हो गया है। वहीं, इनमें एक्टिव मामले 1,44,817 हैं और रिकवर होने वालों की संख्या 1,52,398 है। भारत ब्रिटेन और स्पेन को पीछे छोड़ कोरोना से संक्रमितों के मामले में दुनिया में चौथे नंबर पर पहुंच गया है। देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, कर्नाटक और हरियाणा हैं।
PunjabKesari 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News