PM मोदी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए करेंगे ''इंडिया मोबाइल कांग्रेस'' का उद्घाटन

Sunday, Dec 06, 2020 - 11:44 PM (IST)

नई दिल्लीः दूरसंचार उद्योग के संगठन सीओएआई ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ दिसंबर से शुरू होने वाले चौथे ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस' का उद्घाटन करेंगे। दूरसंचार उद्योग के इस कार्यक्रम के चौथे संस्करण का आयोजन कोरोना वायरस महामारी के कारण पहली बार ‘वीडियो कांफ्रेन्स' के जरिए किया जाएगा। यह कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा। सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल एस पी कोचर ने कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में पुष्टि की। 

कोचर के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी, भारती समूह के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद तथा संजय धोत्रे उद्घाटन सत्र के दौरान उपस्थित रहेंगे। उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘यह एक ऐसी यादगार घटना है, जो विविधता का विस्तार करने और दूरसंचार जगत में अवसरों को खोलने वाली है। हम आईएमसी 2020 आभासी आयोजन में माननीय प्रधानमंत्री की सक्रिय भागीदारी को लेकर बेहद खुश हैं, जो दूरसंचार क्षेत्र के महत्व को अधिक स्पष्ट करने वाला है।'' 

आईएमसी 2020 की थीम ‘समावेशी नवाचार - कुशाग्र, सुरक्षित और टिकाऊ' है। इस आयोजन में लगभग 210 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वक्ताओं के भाग लेने की उम्मीद है। इससे पहले 2019 के आयोजन में 60 से अधिक देश और करीब 75,000 दर्शक शामिल हुए थे। 

Pardeep

Advertising