अरुण जेटली से मिले PM मोदी, खराब सेहत की वजह से मंत्री न बनाने को कहा

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2019 - 09:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली से उनके सरकारी निवास पर जाकर मुलाकात की। इस मुलाकात से कुछ घंटे पहले जेटली ने अपने स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर नई सरकार में कोई दायित्व नहीं दिए जाने का अनुरोध किया था।
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि मोदी वित्त मंत्री जेटली के घर जाकर उनके पास कुछ देर रहे। दोनों के बीच बातचीत का ब्योरा नहीं मिल सका है। जेटली या उनके कार्यालय ने इस मुलाकात के बारे में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है। जेटली ने इससे पहले अपने पत्र को ट्विटर पर जारी किया था। मालूम हो कि मोदी के नेतृत्व में नई मंत्रिपरिषद को बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति भवन में शपथ दिलाई जाएगी।
PunjabKesari
जेटली ने कहा कि हाल ही में संपन्न चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत मिलने के तुरंत बाद उन्होंने अपनी अघोषित बीमारी का इलाज के लिये समय देने के बारे में मोदी को सूचित किया था। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपसे औपचारिक रूप से यह निवेदन करने के लिए लिख रहा हूं कि मुझे अपने लिये, अपनी चिकित्सा के लिये और अपने स्वास्थ्य के लिये कुछ समय चाहिए और इस कारण मुझे अभी नयी सरकार में कोई जिम्मेदारी न दी जाए।''
PunjabKesari
जेटली को पिछले सप्ताह जांच एवं इलाज के लिये एम्स में भर्ती होना पड़ा था। उन्हें चुनाव परिणाम की घोषणा वाले दिन बृहस्पतिवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। हालांकि जेटली उस दिन शाम में भाजपा मुख्यालय में आयोजित जीत के जश्न समारोह में शामिल नहीं हो पाये थे। जेटली ने पत्र में लिखा कि पिछले 18 महीनों में उन्होंने कुछ गंभीर स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News