PM मोदी विश्व क्षय रोग दिवस पर वैश्विक सम्मेलन को करेंगे संबोधित...गडकरी 31 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 05:32 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को विश्व क्षय रोग दिवस के अवसर पर अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में होंगे तथा तपेदिक पर वैश्विक सम्मेलन ‘वन वल्डर् टीबी समिट' को संबोधित करेंगे तथा टीबी-मुक्त पंचायत पहल का उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन में 30 से अधिक देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की बुधवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार मोदी एक दिन के इस दौरे में वाराणसी में 1880 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन अथवा शिलान्यास करेंगे। 
PunjabKesari
वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बृहस्पतिवार को झारखंड में 13,296 करोड़ रुपए की 31 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं में दिल्ली-कोलकाता और मुंबई-कोलकाता कॉरिडोर और भारतमाला पैकेज शामिल हैं, जिसके तहत रिंग रोड और बाईपास विकसित किए गए हैं। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

राहुल के खिलाफ मानहानि मामले में आज सूरत की अदालत सुनाएगी फैसला 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के मामले में बृहस्पतिवार को एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश होंगे, जहां फैसला सुनाए जाने की उम्मीद है। यह मामला ‘मोदी उपनाम' संबंधी टिप्पणी से जुड़ा है। उल्लेखनीय है कि राहुल के खिलाफ यह मामला उनकी उस टिप्पणी को लेकर दर्ज किया गया है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, ‘‘क्यों सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही होता है?'' 

अब 6G की तरफ बढ़ रहा भारत, PM मोदी ने किया इनोवेशन सेंटर का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी नए अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार संघ (ITU) के एरिया ऑफिस और इनोवेशन सेंटर और भारत के 6G टेस्टबेड प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज से हिंदू कैलेंडर का नया साल शुरू हुआ है, मैं आप सभी देशवासियों को विक्रम संवत 2080 की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि नववर्ष के पहले ही दिन टेलीकॉम ICT तथा इससे जुड़े इनोवेशन सेंटर को लेकर बड़ी शुरुआत भारत में हो रही है। 

केरल में बढ़े कोरोना केस, विजयन सरकार ने सभी जिलों में जारी किया अलर्ट 
केरल में कोरोना वायरस के मामलों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई, जिसके मद्देनजर राज्य की पिनाराई विजयन सरकार ने बुधवार को सभी जिलों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। स्वास्थ्य मंत्री वीणा जार्ज ने यहां जारी बयान में कहा कि covid-19 संक्रमितों की संख्या में मामूली वृद्धि हुई है। उन्होंने बताया कि तिरुवनंतपुरम और एर्णाकुलम जिले में उपचाराधीन मरीजों की संख्या अपेक्षाकृत ज्यादा है। 

कश्मीर का गलत नक्शा दिखाया, भारत ने लगाई फटकार...तो पाकिस्तान ने SCO समिट से बनाई दूरी
पाकिस्तान ने मंगलवार को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के ढांचे के तहत एक भारतीय थिंक टैंक (Indian think tank) द्वारा आयोजित सैन्य चिकित्सा विशेषज्ञों के सम्मेलन में हिस्सा नहीं लिया, क्योंकि मेजबान ने नक्शे में कश्मीर के गलत चित्रण पर आपत्ति जताई थी। सूत्रों ने यह जानकारी दी। ‘SCO सशस्त्र बलों का सैन्य चिकित्सा, स्वास्थ्य सेवा और महामारी में योगदान' विषय पर सम्मेलन में एक पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को भाग लेना था। 

पद्म भूषण से नवाजे गए कारोबारी कुमार मंगलम बिड़ला, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित 
देश के जाने-माने उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला को व्यापार और उद्योग क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित गरिमामय समारोह में बिड़ला को सम्मानित किया। समारोह में कुल 106 हस्तियों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी की हाई लेवल मीटिंग, इन मुद्दों पर हुई चर्चा 
देश में कोविड-19 और H3N2 इन्फ्लुएंजा की स्थिति का आंकलन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक उच्च-स्तरीय बैठक की। इस बैठक में स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और इंफ्रास्ट्रक्चर, टीकाकरण अभियान की स्थिति, नए कोविड-19 वेरिएंट्स और इन्फ्लुएंजा के मामलों पर चर्चा हुई. यह उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक देश में इन्फ्लुएंजा के मामलों में वृद्धि और पिछले 2 हफ्तों में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के चलते हुई।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News