PM मोदी 12 दिसंबर को फिक्की की 93वीं वार्षिक आम बैठक को करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 11:48 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 दिसंबर को उद्योग संगठन फिक्की की 93वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर वह 'प्रेरित भारत' बनाने में उद्योग जगत की भूमिका पर अपने विचार और दृष्टिकोण साझा करेंगे। पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से वार्षिक आम बैठक (एजीएम) का उद्घाटन करेंगे। वह डिजिटल माध्यम से ही एजीएम को संबोधित भी करेंगे। यह बैठक 11, 12 और 14 दिसंबर को आयोजित हो रही है। इसका थीम ‘प्रेरित भारत’ है।

इस आयोजन में कई मंत्रियों, नौकरशाहों, उद्योग के मालिकों, राजनयिकों, अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों और अन्य प्रमुख उद्योगपतियों की भागीदारी होगी। यह सम्मेलन विभिन्न हितधारकों को अर्थव्यवस्था पर कोरोना के प्रभाव, सरकार द्वारा किए जा रहे सुधारों और भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करेगा। फिक्की वार्षिक एक्सपो 2020 की शुरुआत 11 दिसंबर 2020 से होगी और एक साल की अवधि के लिए जारी रहेगी। दुनिया भर से इस मेगा कार्यक्रम में लगभग 10,000 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। 

फिक्की की इस साल की एजीएम के वक्ताओं की सूची में सत्या नडेला (मुख्य कार्यकारी अधिकारी, माइक्रोसॉफ्ट), एरिक श्मिट (नेशनल सिक्योरिटी कमिशन ऑन एआई के चेयरमैन एवं अल्फाबेट के पूर्व चेयरमैन) और टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, कैडिला हेल्थकेयर के चेयरमैन पंकज पटेल और ओयो होटल्स होम्स के संस्थापक रितेश अग्रवाल समेत कई शीर्ष भारतीय कारोबारी शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News