‘इंडिया'' गठबंधन में शामिल पार्टियों को सिर्फ अपने परिवारों के विकास की चिंता है, PM मोदी का विपक्ष पर निशाना

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 07:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार एवं वंशवादी राजनीति के मुद्दे पर शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर निशाना साधा और कहा कि विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन में शामिल टीएमसी तथा कांग्रेस जैसी पार्टियों को केवल अपने परिवारों के विकास की चिंता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सिलीगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी नीत पार्टी को हराने का आह्वान किया और कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल से भ्रष्ट टीएमसी सरकार को अपदस्थ करने का मार्ग लोकसभा चुनावों से खुलेगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैंने देश की माताओं को मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष करते देखा है।

यही कारण है कि मैं स्वच्छता, मुफ्त बिजली, बैंक खाते और नल से जल पर जोर देता हूं ताकि हमारी माताओं-बहनों का जीवन आसान बन सके। लेकिन यहां पहले वाम मोर्चा और फिर टीएमसी सरकार ने राज्य के लोगों की मूलभूत जरूरतों को नजरअंदाज किया।''

मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस राज्य के लोगों को लूट रही है और इसने मनरेगा के तहत केंद्र से भेजी गई केंद्रीय निधि को लूटने के लिए फर्जी रोजगार कार्ड बनाए। विपक्षी दलों की वंशवादी राजनीति पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘टीएमसी को केवल अपने भतीजे की, जबकि कांग्रेस को केवल राजपरिवार की चिंता है।'' उन्होंने टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और कांग्रेस में गांधी परिवार का संभवत: संदर्भ देते हुए यह कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News