दिव्यांग विवेक से बोले PM मोदी- एक सेल्फी हो जाए दोस्त, Whatsapp पर भेज देना

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 01:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रयागराज में दिव्यांगों और वृद्धों के सम्मान में उपकरण वितरण शिविर (Equipment delivery camp) में दृष्टिबाधित दिव्यांग (Visually impaired) विवेक को स्मार्ट मोबाइल फोन देने के बाद कहा‘‘एक सेल्फी हो जाए दोस्त।'' इतना ही नहीं पीएम मोदी ने सेल्फी लेने के बाद कहा कि सुरक्षाकर्मियों के माध्यम से इस सेल्फी को व्हॉट्सएप (Whatsapp) पर भेज देना। प्रधानमंत्री के हाथों शनिवार को स्मार्ट मोबाइल फोन मिलने के बाद विवेक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इतना ही नहीं मोदी के साथ एक सेल्फी लेने की बात से वह बेहद खुश हो गया।

PunjabKesari

भले ही विवेक देख नहीं सकता हो लेकिन उसने कहा कि प्रधानमंत्री से यह सम्मान पाना गौरवान्वित है। दिव्यांग विवेक मणि त्रिपाठी को स्मार्ट मोबाइल फोन देने के बाद कुछ लम्हा ठहर-सा गया। यह देखकर मोदी ने उनसे कहा कि इस स्मार्ट मोबाइल फोन एक सेल्फी तो बनती है, दोस्त। इस पर विवेक ने तुरंत मोबाइल फोन निकाला और उनके साथ सेल्फी लेकर इस पल को हमेशा के लिए संजो लिया।

PunjabKesari

विवेक ने बताया यह पल भले ही देख नहीं पाया लेकिन इसे महसूस जरूर किया है। यह हमारे ही नहीं सभी दृष्टिबाधित साथियों के लिए गौरव का पल है। वह इस सेल्फी को जीवन भर संजो के रखेंगे। यह उनके जीवन की एक उपलब्धि है।

PunjabKesari

विवेक बचपन से दृष्टिबाधित हैं और वह डिप्लोमा इन एजुकेशन (D.ed) कोर्स की पढ़ाई कर रहे हैं। दृष्टिबाधित होने के बाद भी वह मोबाइल धड़ल्ले से चलाते हैं। उन्होंने अपने मोबाइल में टॉकबैक एप डाउनलोड किया है, जिससे अपना काम कर लेते हैं। वह दृष्टिबाधित साथियों को इसका ज्ञान देते हैं। वह मोबाइल पर अपनी पढ़ाई भी कर लेते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News