PM मोदी ने पैरालंपिक खेलों के पदक विजेताओं से फोन पर की बात, खिलाड़ियों के प्रयासों को सराहा

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 06:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक खेलों में भारत के पदक विजेताओं से रविवार को फोन पर बात की और मौजूदा प्रतियोगिता में उनके प्रयासों की सराहना की। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने जिन एथलीटों से बात की उनमें मोना अग्रवाल, प्रीति पाल, मनीष नरवाल और रूबिना फ्रांसिस शामिल थे।

प्रधानमंत्री ने प्रत्येक पदक विजेता को बधाई दी और कहा कि उन्होंने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है। अधिकारियों ने कहा कि मोदी ने अवनि लेखरा को भी शुभकामनाएं दी और इन खेलों की अन्य स्पर्धाओं में उनकी सफलता की कामना की। अवनि निशानेबाजी की एक स्पर्धा में भाग लेने के कारण इस बातचीत में शामिल नहीं हो पाईं।

ये भी पढ़ें....
-डॉक्टरों ने बुजुर्ग मरीज की नाक के रास्ते से निकाला ब्रेन 'ट्यूमर', 3 घंटे में किया सफल ऑपरेशन

राष्ट्रीय राजधानी के एक निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने 62 वर्षीय एक मरीज के मस्तिष्क के ट्यूमर को उसकी नाक के रास्ते निकाल दिया, जिससे उसे पहले की तरह दिखने लगा। न्यूरो सर्जरी के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. मोनिका गर्ग ने कहा, ‘‘मरीज को ‘पिट्यूटरी एडेनोमा' की बीमारी के साथ नांगलोई स्थित ‘उजाला सिग्नस अस्पताल' में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने कहा कि ‘पिट्यूटरी एडेनोमा' एक प्रकार का गैर घातक ट्यूमर है जो मस्तिष्क के आधार पर स्थित पिट्यूटरी ग्रंथि से उत्पन्न होता है। इस ट्यूमर के कारण मरीज की दोनों आंखों की रोशनी काफी हद तक चली गई थी और वह केवल दो मीटर की दूरी तक ही अपनी उंगलियां गिन सकते थे। अस्पताल में 11 जुलाई को तीन घंटे तक चली सर्जरी के दौरान ट्यूमर को लगभग पूरी तरह से अलग कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मरीज को 16 जुलाई को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News