लखीमपुर घटना के बीच कल प्रधानमंत्री मोदी का यूपी दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 05:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को लखनऊ में अपने संक्षिप्त दौरे में अर्बन कान्क्लेव का उदघाटन करेंगे और 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम के तहत मोदी सुबह साढे दस बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बदलते नगरीय परिवेश थीम पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

इस मौके पर वह प्रधानमंत्री आवास योजना के 75 जिलों के 75000 लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से चाभी देंगे और छह लाभार्थियों से बात करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही 75 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। वह उत्तर प्रदेश की 10 स्मार्ट सिटीज़ की 75 सफल परियोजनाओं की काफी टेबल बुक का भी विमोचन करेंगे।

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया कि तीन दिन तक चलने वाले अर्बन कान्क्लेव में सभी राज्यों के नगर विकास मंत्रियों और प्रमुख अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। समारोह में में विभिन्न विषयों पर संगोष्ठी आयोजित की गयी है। उन्होंने बताया कि ‘न्यू अर्बन इंडिया' थीम पर स्वच्छ भारत मिशन, अमृत मिशन, स्मार्ट सिटी, अर्बन ट्रांसपोर्ट आदि परियोजनाओं के स्टाल लगाए जाएंगे और आजादी के 75वें वर्ष में 75 नई आवासीय तकनीकों का प्रदर्शन होगा।

इस कार्यक्रम में अमृत मिशन, स्मार्ट सिटी, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में अब तक की उपलब्धियों से संबंधित फिल्म का प्रदर्शन किया जायेगा। गौरतलब है कि मोदी का पिछले एक महीने में उत्तर प्रदेश का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले वह सितम्बर के आखिरी पखवाड़े में अलीगढ़ आये थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News