PM मोदी का केरल दौरा: सुसाइड बम हमले की धमकी देने वाले को पुलिस ने किया अरेस्ट, पड़ोसी को फंसाने के लिए लिखा लेटर

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 05:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल पुलिस ने रविवार को उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसने कथित तौर पर एक पत्र भेजकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी। प्रधानमंत्री 24 और 25 अप्रैल को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए राज्य का दौरा करेंगे। पुलिस ने बताया कि कोच्चि निवासी जेवियर को कथित रूप से दूसरे व्यक्ति के नाम से धमकी भरा पत्र लिखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

शहर के पुलिस आयुक्त के सेतु रमन ने बताया, ‘‘हमने मामले की वैज्ञानिक तरीके से जांच करने के बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। यह मामला व्यक्तिगत प्रतिशोध का है। वह चाहता था कि पत्र में उल्लेखित व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाये।'' कोच्चि निवासी एन. जे. जॉनी के नाम से मलयालम में लिखा गया पत्र भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केरल इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन के कार्यालय में प्राप्त हुआ था और बाद में इस पत्र को पिछले सप्ताह पुलिस को सौंप दिया गया।

अपर पुलिस महानिदेशक (खुफिया) की एक रिपोर्ट मीडिया में प्रसारित होने के बाद शनिवार को पत्र की खबर सामने आई थी। यह खबर सामने आने के बाद सुरेंद्रन ने मीडिया से मुलाकात की और कहा कि उन्होंने धमकी भरा पत्र एक सप्ताह पहले राज्य पुलिस प्रमुख को सौंपा था। जॉनी ने कल मीडिया से मुलाकात की थी और दावा किया था कि वह निर्दोष है। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने मुझसे पूछताछ की है। मैंने उन्हें सभी जानकारी दी है। उन्होंने लिखावट और हर चीज की जांच की है।'' उनके परिवार ने पुलिस को बताया कि उन्हें इलाके के एक अन्य व्यक्ति पर शक है, जिसकी एक चर्च से संबंधित किसी मामले को लेकर उनके साथ कुछ अनबन थी।

पुलिस ने बताया कि जेवियर की जॉनी के साथ कुछ निजी रंजिश थी और उसने उसे फंसाने के लिए पत्र लिखा था। इस बीच, आयुक्त सेतु रमन ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के तहत कोच्चि शहर में 2,060 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

पीएम की सुरक्षा का ब्योरा लीक होने पर लापरवाही
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सुसाइड अटैक की धमकी से जुड़े मामले पर विदेश राज्य मंत्री और बीजेपी नेता वी। मुरलीधरन ने कहा कि ‘हैरानी की बात है कि पीएम की सुरक्षा के लिए जो इंतजाम किए जाने थे, उसका ब्योरा मीडिया और हजारों लोगों के व्हाट्सऐप ग्रुप में लीक हो गया। लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात केरल सरकार की चुप्पी है। 24 घंटे के भीतर जिम्मेदार शख्स की पहचान होनी चाहिए थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।’ गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन पर तिरुवनंतपुरम और कासरगोड के बीच केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले हैं। वह 3,200 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे।

कोच्चि वाटर मेट्रो राष्ट्र को सौपेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी कोच्चि वाटर मेट्रो भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह अपनी तरह की एक अनोखी परियोजना है। जो कोच्चि शहर में बिना बाधा के कनेक्टिविटी देने के लिए बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक हाइब्रिड नावों के जरिये कोच्चि के आसपास के 10 द्वीपों को जोड़ेगी। बहरहाल पीएम मोदी के दौरे से पहले केरल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्त के. सेतु रमन रमन ने बताया कि सुरक्षा के लिए 2060 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके लिए दोपहर 2 बजे से ट्रैफिक कंट्रोल भी लागू कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News