राजस्थान: सीकर से PM मोदी ने बाबा खाटू श्याम को किया याद, बोले- उनका आशीर्वाद है तो...

punjabkesari.in Thursday, Jul 27, 2023 - 02:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान के सीकर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बाबा खाटू श्याम को याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि " बाबा खाटू श्याम की यह धरती देशभर को भरोसा और उम्मीद देती है। उन्होंने खाटू श्याम जी मंदिर के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि उनके आशीर्वाद से विकास को गति मिलेगी और हमारा गौरव और विरासत दोनों मजबूत होंगे।

 

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि अब तक यह धारणा रही है कि शहरों में ही सुविधा रहती है लेकिन अब गांव में सुविधाएं जाने लगी है चाहे वह शिक्षा का मसला हो या फिर स्वास्थ्य। उन्होंने कहा कि मेडिकल की पढ़ाई को अब मातृभाषा में शुरू कराने के प्रयास हो रहे हैं अब देश का बेटा बेटी जो डॉक्टर बनना चाहेगा उसके लिए यह सब आसान होगा। 

 

मोटे अनाज की बढ़ रही महत्ता

पीएम मोदी ने शेखावाटी को किसानों का गढ़ बताते हुए कहा कि यहां के किसानों ने पानी की कमी के बावजूद धरती से फसल उगाकर मिट्टी से सोना निकाला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के दुख दर्द को समझते हुए बीते नौ वर्षों में किसान हित के अनेक फैसले लिए हैं और नई व्यवस्थाओं का निर्माण किया है।

 

उन्होंने कहा कि किसानों को जानकारी नहीं होने से कई बार उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है लेकिन इस सरकार ने किसान समृद्धि केंद्र बनाकर इन सारी समस्याओं को दूर करने के प्रयास शुरू किए हैं, इस वर्ष के अंत तक किसान समृद्धि केंद्र और खोल दिए जाएंगे।

 

प्रधानमंत्री ने मोटे अनाजों की बढ़ती महत्वता का जिक्र करते हुए कहा कि इससे अब छोटे किसानों को आजीविका मजबूत होगी और उन्हें लाभ मिलेगा उन्होंने कहा भारत का विकास गांव के विकास से होकर ही आता है ऐसे में हमारी सरकार ने गांव में सुविधा बढ़ाने के भरपूर प्रयास किए हैं जो जारी रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News