बुद्ध पूर्णिमा पर भगवान बुद्ध की जन्मभूमि लुंबिनी पहुंचे PM मोदी, मायादेवी मंदिर में की पूजा-अर्चना

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 11:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर भगवान बुद्ध की जन्मभूमि लुंबिनी पहुंचे जहां नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देऊबा ने उनका भव्य स्वागत किया। पीएम मोदी लुंबिनी में बनाए गए विशेष हैलीपेड पर भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से पहुंचे। हेलीपैड पर नेपाली प्रधानमंत्री श्री देऊबा एवं उनकी पत्नी मौजूद थीं। वैशाख बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर पीली पोशाक पहने पीएम मोदी हेलीपैड से नेपाली प्रधानमंत्री के साथ सीधे मायादेवी के मंदिर में दर्शन पूजन के लिए रवाना हो गए। यह मंदिर भगवान बुद्ध का जन्मस्थान है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री वहां भगवान बुद्ध की 2566वीं जयंती पर आयोजित एक विशेष पूजा में भाग लेंगे। पीएम मोदी अपने विशेष विमान से भगवान बुद्ध के परिनिर्वाण स्थल कुशीनगर के अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे जहां उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की। एयरपोर्ट से वह भगवान बुद्ध की जन्मस्थली नेपाल स्थित लुंबनी के लिये भारतीय वायुसेना हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना हुए।

PunjabKesari

पीएम मोदी के विमान के लुंबिनी के समीप भैरवा में चीन द्वारा निर्मित अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर नहीं उतरने और उनके हैलीकॉप्टर से सीधे लुम्बिनी जाने को लेकर कई प्रकार की चर्चाएं थीं लेकिन भारत सरकार ने इसे सुरक्षा संबंधी मामला बताकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News