9/11 की 20वीं बरसी पर बोले PM मोदी, इस आतंकी हमले ने दुनिया को बहुत कुछ सिखाया

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 12:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 9/11 की तारीख को मानवता पर हमले के लिए याद किया जाता है और इसने हमें कई चीजें सिखाई हैं।  9/11 हमलों की 20वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया यह मानने लगी है कि 9/11 जैसी त्रासदियों का स्थायी समाधान भारत द्वारा सिखाए गए मानवीय मूल्यों में पाया जा सकता है। पीएम मोदी ने यह बातें गुजरात के अहमदाबाद स्थित सरदारधाम भवन का लोकार्पण करते हुए कहीं।

PunjabKesari

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सरदारधाम भवन का लोकार्पण करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में बच्चों के स्कूल छोड़ने की दर एक प्रतिशत से कम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात के बच्चों और परिजनों में शिक्षा को लेकर काफी जागरुकता है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। पीएम मोदी इस परियोजना के दूसरे चरण का भूमि पूजन कर शिलान्यास भी करेंगे। परियोजना के दूसरे चरण में कन्या छात्रालय बनना है। इसमें 2000 कन्याओं के लिए छात्रावास की सुविधा होगी। सरदारधाम में छात्रों के लिए आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। अहमदाबाद में वैष्णोदेवी सर्कल के पास सरदारधाम परिसर में यह भवन बना है।

PunjabKesari

ये भी सुविधाएं

  • सरदारधाम में 1,600 छात्रों के लिए आवासीय सुविधाएं हैं। 
  • साथ ही 1,000 कंप्यूटर सिस्टम के साथ ई-लाइब्रेरी, पुस्तकालय, उच्च तकनीक कक्षाएं, व्यायामशाला, सभागार, बहुउद्देश्यीय हॉल, 50 लक्जरी कमरों के साथ विश्राम गृह है। 
  • व्यापार और राजनीतिक बैठकों के लिए भी सुविधाएं हैं।
  • यहां 450 बैठक वाला सभागार, 1,000 व्यक्तियों के दो बहुउद्देशीय हॉल, इनडोर खेल और अन्य सुविधाएं हैं। 
  • भवन के सामने सरदार वल्लभभाई पटेल की 50 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा स्थापित है।
    PunjabKesari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News