तीन तलाक बिल पास होने पर बोले PM मोदी, करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 07:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक बिल पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन है। पीएम ने ट्वीट कर कहा, “पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है। सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है। इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं।“
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि तीन तलाक बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया। मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है।
PunjabKesari
वहीं, गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विधेयक पास होने के बाद ट्वीट कर कहा, “भारत के लोकतंत्र के लिए आज एक महान दिन है। मैं पीएम को उनकी प्रतिबद्धता को पूरा करने और ट्रिपल तालक पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कानून सुनिश्चित करने के लिए बधाई देता हूं, जो मुस्लिम महिलाओं को इस प्रतिगामी अभ्यास के अभिशाप से मुक्त करेगा। मैं सभी पक्षों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने इस ऐतिहासिक बिल का समर्थन किया।
PunjabKesari
बता दें कि संसद ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक देने की प्रथा पर रोक लगाने के प्रावधान वाले एक ऐतिहासिक विधेयक को मंगलवार को मंजूरी दे दी। विधेयक में तीन तलाक का अपराध सिद्ध होने पर संबंधित पति को तीन साल तक की जेल का प्रावधान किया गया है। मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक को राज्यसभा ने 84 के मुकाबले 99 मतों से पारित कर दिया।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News