मन की बात में PM मोदी ने किया कश्मीर का जिक्र, बोले- लोग सच कहते हैं...यह धरती का स्वर्ग है

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री ने रेडिया पर प्रसारित मन की बात में रविवार को कश्मीर के मनोहर दृश्यों और वहां युवाओं में खेल-कूद के प्रति बढ़ रहे उत्साह की विशेष रूप से चर्चा की और कहा कि आने वाले समय में कश्मीर के अनेक युवा खेल के मैदानों पर भारत का तिरंगा लहराएंगे। पीएम मोदी ने लोगों को कश्मीर घूमने और दोस्तों को भी वहां ले जाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, 'एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि ‘स्वर्ग इससे ज्यादा खूबसूरत और क्या होगा?' ये बात बिल्कुल सही है - तभी तो कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। आप भी इन तस्वीरों को देखकर कश्मीर की सैर जाने का जरुर सोच रहे होंगे।'' बफर्बारी की वजह से हमारी कश्मीर घाटी हर साल की तरह इस बार भी बहुत खूबसूरत हो गई है।

PunjabKesari

बनिहाल से बडगाम जाने वाली ट्रेन की वीडियो को भी लोग खासकर पसंद कर रहे हैं। खूबसूरत बफर्बारी, चारों ओर सफ़ेद चादर सी बर्फ। लोग कह रहे हैं, कि ये दृश्य, परिलोक की कथाओं सा लग रहा है। कई लोग कह रहे हैं कि ये किसी विदेश की नहीं, बल्कि अपने ही देश में कश्मीर की तस्वीरें हैं। पीएम मोदी ने कहा, 'मैं चाहूंगा, आप, खुद भी जाइए और अपने साथियों को भी ले जाइए। कश्मीर में बफर् से ढ़के पहाड़, प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ-साथ और भी बहुत कुछ देखने-जानने के लिए हैं। जैसे कि कश्मीर के सय्यदाबाद में शरदकालीन खेल-कूद आयोजित किए गए। इनका मुख्य आकर्षण स्नो क्रिकेट रहा।'

 

पीएम मोदी ने कहा कि स्नो क्रिकेट बहुत रोमांचक होता है। कश्मीरी युवा बर्फ के बीच क्रिकेट को और भी अद्भुत बना देते हैं। इसके जरिए कश्मीर में ऐसे युवा खिलाड़ियों की तलाश भी होती है, जो आगे चलकर टीम इंडिया के तौर पर खेलेंगे। ये भी एक तरह से खेलो इंडिया अभियान का ही विस्तार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कश्मीर में, युवाओं में, खेलों को लेकर, बहुत उत्साह बढ़ रहा है। आने वाले समय में इनमें से कई युवा, देश के लिए मेडल जीतेंगे, तिरंगा लहरायेंगे। मेरा आपको सुझाव होगा कि अगली बार जब आप कश्मीर की यात्रा की योजना बनएं तो इन तरह के आयोजनों को देखने के लिए भी समय निकालें। ये अनुभव आपकी यात्रा को और भी यादगार बना देंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News