PM मोदी ने की कंबोडियाई राजा से मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने का दिया आश्वासन

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 11:33 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कंबोडिया के राजा नोरोडोम सिहामोनी से मुलाकात की और उन्हें भारत की ओर से क्षमता निर्माण सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत बनाने का आश्वासन दिया। मोदी ने राष्ट्रपति भवन में सिहामोनी से मुलाकात की, जो भारत की अपनी पहली राजकीय यात्रा पर हैं। दोनों नेताओं ने भारत और कंबोडिया के बीच गहरे सभ्यतागत संबंधों, मजबूत सांस्कृतिक व लोगों से लोगों के बीच संपर्क को रेखांकित किया। 

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मोदी ने कंबोडिया के राजा को क्षमता निर्माण सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत बनाने का आश्वासन दिया। सिहामोनी ने विकास सहयोग के सिलसिले में जारी पहलों के लिए मोदी को धन्यवाद दिया और जी20 में भारत की अध्यक्षता के लिए उनकी प्रशंसा की तथा शुभकामनाएं दीं। 

बाद में मोदी ने ट्वीट किया, “आज कंबोडिया के राजा नोरोडोम सिहामोनी से बातचीत कर खुशी हुई। हमने अपने करीबी सांस्कृतिक और लोगों से लोगों के संबंधों तथा विकास साझेदारी को लेकर चर्चा की।” 

विदेश मंत्रालय ने कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने यहां क्षमता निर्माण, रक्षा और संसदीय सहयोग जैसे प्रमुख क्षेत्रों पर सिहामोनी के साथ चर्चा की। इससे पहले दिन में, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में राजा सिहामोनी का रस्मी स्वागत किया गया। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में राजा का अभिवादन करने के लिए मोदी भी मौजूद थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News