विधानसभा चुनाव : उमर का मोदी पर हमला, जानबूझकर लोगों को मताधिकार से रोक रहे पीएम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 02:45 PM (IST)

 विधानसभा चुनाव : उमर का मोदी पर हमला, जानबूझकर लोगों को मताधिकार से रोक रहे पीएम
श्रीनगर : नैशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उमर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में समय पर विधानसभा चुनाव नहीं कराकर मोदी सरकार ने जानबूझकर लोगों को उनके मताधिकार से वंचित किया है।   उमर ने ट्विटर लिखा कि नरेंद्र मोदी साहब यह देखकर अच्छा लगता है कि आप मशहूर हस्तियों से लोगों को जागरूक करने की अपील करते हैं ताकि मतदाताओं की संख्या में इजाफा हो, पर, उसी वक्त आपकी सरकार जम्मू-कश्मीर में समय पर विधानसभा चुनाव नहीं कराकर वहां के लोगों को जानबूझकर उनके मताधिकार के इस्तेमाल से वंचित कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला इसमें मोदी की उस अपील का हवाला दे रहे थे जिसमें प्रधानमंत्री ने कई मशहूर हस्तियों से मतदाताओं को जागरूक करने और आम चुनावों में मतदाताओं की संख्या बढ़ाने में उनसे मदद का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कुछ चुनिंदा लोग निर्वाचित सरकार को चुनने के अधिकार का विरोध कर रहे हैं। क्या यह उस तरह के लोकतंत्र की बानगी है जिसके बारे में आप ट्वीट कर रहे हैं।

 

उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि वह विधानसभा चुनाव का रास्ता प्रशस्त कर राज्य के लोगों को उनके लोकतांत्रित अधिकार के इस्तेमाल का अवसर दें। बता दें कि मंगलवार को ही बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई ने सुरक्षा वजहों से राज्य में विधानसभा चुनाव टालने के चुनाव आयोग के फैसले का समर्थन किया था। चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की थी। पर, जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव उसके साथ नहीं कराने का फैसला किया था। इसको लेकर राज्य में विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News