नहीं रहे पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह, पीएम मोदी ने जाहिर किया दुख

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 11:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क. पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह का शनिवार रात निधन हो गया। नटवर सिंह ने 93 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन की खबर से सियासी गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर दुख जाहिर किया है और उनके कूटनीति और विदेश नीति में दिए गए योगदान की सराहना की है।

PunjabKesari
पीएम मोदी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा- "मैं नटवर सिंह के निधन से दुखी हूं। उन्होंने कूटनीति और विदेश नीति में महत्वपूर्ण योगदान दिया। वे अपनी बुद्धिमत्ता और बेहतरीन लेखन के लिए भी जाने जाते थे। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं।

बता दें नटवर सिंह पिछले कुछ हफ्तों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। राजस्थान के भरतपुर जिले में जन्मे नटवर सिंह ने 2004-05 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में विदेश मंत्री के रूप में काम किया। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान में भारत के राजदूत के रूप में भी सेवाएं दी थीं और 1966 से 1971 तक प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यालय से जुड़े रहे थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News