VIDEO: PM Modi ने बच्चों संग मनाया रक्षाबंधन, स्कूली लड़कियों ने प्रधानमंत्री को बांधी राखी

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 01:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूरे देश में आज बड़ी धूमधाम के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूली छात्राओं के साथ रक्षाबंधन मनाया। स्कूली बच्चों ने पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधी। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में स्कूली लड़कियां रक्षाबंधन के त्यौहार पर प्रधानमंत्री मोदी को राखी बांधती नजर आ रही हैं।
PunjabKesari
पावन पर्व आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि लाए- मोदी 
इससे पहले आज प्रधानमंत्री मोदी ने रक्षा बंधन के अवसर पर लोगों को बधाई दी और सभी की खुशी और समृद्धि की प्रार्थना की। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "भाई-बहन के बीच असीम प्रेम के प्रतीक त्योहार रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लाए।" राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी भाई-बहन के बीच के बंधन को मनाने वाले इस त्योहार पर शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि यह त्योहार सभी बहनों और बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना पैदा करता है।

राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी बधाई
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "रक्षा बंधन के पावन अवसर पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देती हूं। भाई-बहन के बीच प्रेम और परस्पर विश्वास की भावना पर आधारित यह त्योहार सभी बहनों और बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना पैदा करता है।" उन्होंने नागरिकों से समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करने का संकल्प लेने का भी आग्रह किया। पोस्ट में आगे लिखा गया है, "मैं चाहूंगा कि इस त्यौहार के दिन सभी देशवासी हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करने का संकल्प लें।"
PunjabKesari
रक्षा बंधन, जिसे आमतौर पर राखी के नाम से जाना जाता है, सोमवार (आज) को मनाया जाएगा। यह एक पारंपरिक हिंदू त्योहार है जो भाई-बहन के बीच प्यार और बंधन को समर्पित है। इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं। बदले में, भाई अपनी बहनों के लिए प्यार और देखभाल के प्रतीक के रूप में उपहार देते हैं। रक्षा बंधन भारतीय संस्कृति में गहराई से निहित एक त्यौहार है और सदियों से मनाया जाता रहा है। रक्षा के लिए बहनों द्वारा अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने की घटनाओं का उल्लेख हिंदू धार्मिक ग्रंथों में मिलता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News