''हमने भी झेला''...तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप पर भावुक हुए PM मोदी, याद आई कच्छ की तबाही

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तुर्किये और सीरिया में आए 7.8 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप और उसके बाद के झटकों के कारण अब तक 4600 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों को आशंका है कि जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बचावकर्मी मंगलवार को भी मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हैं।  वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तुर्की में भूकंप के कारण हुई तबाही पर बात करते हुए इमोशनल हो गए।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा संसदीय बैठक में पीएम मोदी ने तुर्की के प्रति संवेदना व्यक्त की। इस दौरान वह तुर्की की बात करते हुए भावुक हो गए। पीएम मोदी ने साल 2001 में गुजरात के कच्छ में आए भूकंप को याद किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की विभीषिकाएं हमने भी झेली हैं।

 

पीएम मोदी ने कहा कि तुर्की को भारत की ओर से हरसंभव मदद करेगा। उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन के बयान को रिट्वीट करते हुए लिखा था, ‘तुर्की में भूकंप के कारण जनहानि और संपत्ति के नुकसान की जानकारी से मन दुखी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं। घायल जल्द स्वस्थ हों. भारत तुर्की के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है और इस त्रासदी से निपटने के लिए हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News