'जिसके दर्शन होते हैं, उसके प्रदर्शन नहीं होते', हिंदुओं पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर भड़के पीएम मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 07:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी की हिंदू समुदाय पर की गई टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा कि आज हिंदुओं पर हिंसक होने का झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है और यह देश सदियों तक इसे नहीं भूलेगा। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि "जिसके दर्शन होते हैं, उसके दर्शन नहीं होते हैं।"

हिंदुओं पर झूठे आरोप लगाने की साजिश हो रही- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, "आज हिंदुओं पर झूठे आरोप लगाने की साजिश हो रही है, एक गंभीर साजिश सामने आ रही है। कहा गया है कि हिंदू हिंसक हैं। ये आपकी संस्कृति है, ये आपका चरित्र है, ये आपकी सोच है, ये आपकी नफरत है। इस देश में हिंदुओं के खिलाफ ये हरकतें हैं। ये देश सदियों तक नहीं भूलेगा।"
PunjabKesari
हिंदू धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी
उन्होंने कहा, "उन्होंने हिंदुओं में 'शक्ति' की अवधारणा को नष्ट करने की घोषणा की थी। आप किस शक्ति की बात कर रहे हैं जिसे आप नष्ट करना चाहते हैं? यह देश सदियों से 'शक्ति' का उपासक रहा है। बंगाल मां दुर्गा की पूजा करता है। क्या आप इस शक्ति के खिलाफ बोल रहे हैं? ये वही लोग हैं जिन्होंने 'हिंदू आतंकवाद' शब्द गढ़ने की कोशिश की थी। उनके सहयोगियों ने हिंदू धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी। यह देश उन्हें कभी माफ नहीं करेगा। एक सोची-समझी साजिश के तहत, उनके पूरे पारिस्थितिकी तंत्र ने हिंदू परंपराओं को नीचा दिखाने, उनका अपमान करने और उनका मजाक उड़ाने को फैशन बना दिया है।" 

हमारे देवी-देवताओं का अपमान, देश के 1.4 अरब लोगों को आहत कर रहा
प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष द्वारा देवी-देवताओं का अपमान इस देश के 1.4 अरब लोगों को आहत कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में कहा, "हमें बचपन से सिखाया गया है कि हर रूप ईश्वर का ही स्वरूप है। ईश्वर का कोई भी रूप व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं होता। हमारे देवी-देवताओं का अपमान इस देश के 1.4 अरब लोगों को आहत कर रहा है। व्यक्तिगत राजनीतिक लाभ के लिए ईश्वर के रूपों का मजाक उड़ाने को देश माफ नहीं कर सकता। कल की सभा के दृश्यों को देखकर अब हिंदू समाज को सोचना होगा कि कहीं यह किसी प्रयोग की तैयारी तो नहीं है।"
PunjabKesari
क्या बोले थे राहुल गांधी
कल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भारत के विचार पर "एक व्यवस्थित हमला" किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया, "भारत के विचार, संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वाले लोगों पर एक व्यवस्थित और बड़े पैमाने पर हमला किया गया है। हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत हमले किए गए। कुछ नेता अभी भी जेल में हैं। जिसने भी सत्ता और धन के संकेंद्रण, गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों पर आक्रमण के विचार का विरोध किया, उसे कुचल दिया गया...भारत सरकार के आदेश पर, भारत के प्रधानमंत्री के आदेश पर मुझ पर हमला किया गया...इसका सबसे सुखद हिस्सा ईडी द्वारा 55 घंटे की पूछताछ थी।"
PunjabKesari
अभयमुद्रा कांग्रेस का प्रतीक है- राहुल गांधी 
उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रतीक के रूप में हिंदू प्रतीक 'अभयमुद्रा' को भी शामिल किया, जो निडरता, आश्वासन और सुरक्षा का प्रतीक है। कांग्रेस नेता ने कहा, "अभयमुद्रा कांग्रेस का प्रतीक है...अभयमुद्रा निर्भयता का संकेत है, आश्वासन और सुरक्षा का संकेत है, जो भय को दूर करता है और हिंदू धर्म, इस्लाम, सिख धर्म, बौद्ध धर्म और अन्य भारतीय धर्मों में दिव्य सुरक्षा और आनंद प्रदान करता है...हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय को खत्म करने की बात कही है...लेकिन, जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, घृणा, असत्य की बात करते हैं...आप हिंदू हो ही नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News