हिमाचलः किन्नौर हादसे पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया शोक

Sunday, Jul 25, 2021 - 08:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति रविवार को शोक जताया। पीएम मोदी मृतकों के आश्रितों के लिए दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि किन्नौर, हिमाचल प्रदेश में हुए भूस्खलन हादसे में कई लोगों की मृत्यु के समाचार से बहुत दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।


मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’


एक अन्य ट्वीट में पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। किन्नौर जिले में रविवार को भूस्खलन की कई घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

 

 

Yaspal

Advertising