गूगल सर्च में राहुल से पीएम मोदी बहुत आगे, केरल और सिक्कम में कड़ी टक्कर

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2019 - 09:52 AM (IST)

नई दिल्ली : 3 चरणों की वोटिंग के बाद लोकसभा चुनाव का चुनावी समर अपने परवान पर पहुंच चुका है। सभी पार्टियां जमीन से लेकर सोशल मीडिया तक पर अपने प्रचार को धार देने में जुटी हैं। जमीन पर माहौल क्या है और जनता किसे ताज सौंपेगी यह तो 23 मई को ही सामने आएगा मगर सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल पर 2 बड़ी पार्टियों भाजपा और कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरों नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच दिलचस्प जंग देखने को मिल रही है। पिछले 30 दिनों के गूगल सर्च रिजल्ट्स के आंकड़ों को जुटाया गया है और जो परिणाम सामने आए हैं वे बेहद रोचक हैं। गूगल के वैब सर्च रिजल्ट्स में राहुल गांधी नरेंद्र मोदी से बहुत पीछे हैं।
PunjabKesari
गूगल सर्च में किसी आइटम के लिए 100 नंबरों का मतलब होता है कि वह गूगल पर अपनी लोकप्रियता के चरम पर है। पिछले माह 27 मार्च को मोदी इस चार्ट में 100 नंबरों के साथ सर्च रिजल्ट के शीर्ष पर थे और राहुल गांधी 13 अंकों के साथ उनसे बहुत पीछे थे। 27 मार्च से लेकर 24 अप्रैल तक सिर्फ 2 ही मौके ऐसे थे जब राहुल गांधी 20 का आंकड़ा पार कर पाए। इन 29 दिनों के दौरान नरेंद्र मोदी का औसत सर्च रिजल्ट जहां 78.83 प्रतिशत रहा, वहीं राहुल गांधी का महज 14.03 प्रतिशत।
PunjabKesari
चुनावी रूप से बेहद महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, ओडिशा जैसे राज्यों में राहुल गांधी सर्च रिजल्ट के मामले में पी.एम. मोदी के सामने बेहद कमजोर नजर आते हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी हर राज्य में सर्च रिजल्ट में मोदी से पीछे ही हैं। केरल, सिक्किम और नागालैंड इन 3 राज्यों में राहुल गांधी गूगल सर्च रिजल्ट में 27 मार्च से 24 अप्रैल की अवधि के दौरान मोदी से आगे रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News