4 सांसदों की विदाई पर राज्यसभा में भावुक हुए PM मोदी , गुलाम नबी आजाद की तारीफ की

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 11:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चार सांसदों का कार्यकाल खत्म होने और उनके विदाई समारोह पर राज्यसभा को संभोधित किया। पीएम मोदी ने विदा लेने वाले सांसदों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे लंबे समय तक सदन के सदस्य रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के चार सदस्यों का राज्यसभा कार्यकाल खत्म हो रहा है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का भी कार्यकाल खत्म हो रहा है। सदन में बोलते हुए पीएम मोदी भावुक भी हो गए।

PunjabKesari

प्रधामंत्री ने कहा कि मुझे चिंता इस बात की है कि गुलाम नबी जी के बाद जो भी इस पद को संभालेंगे, उनको गुलाम नबी जी से मैच करने में बहुत दिक्कत पड़ेगी क्योंकि गुलाम नबी जी अपने दल की चिंता करते थे लेकिन देश और सदन की भी उतनी ही चिंता करते थे। पीएम मोदी ने कहा कि गुलाम नबी आजाद जी, शमशेर सिंह जी, मीर मोहम्मद फैयाज जी, नादिर अहमद जी मैं आप चारों महानुभावों को इस सदन की शोभा बढ़ाने के लिए, आपके अनुभव, आपके ज्ञान का सदन को और देश को लाभ देने के लिए और आपने क्षेत्र की समस्याओं का समाधान के लिए आपके योगदान का धन्यवाद करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि गुलाम नबी जी जब मुख्यमंत्री थे, तो मैं भी गुजरात का मुख्यमंत्री था। हमारी बहुत गहरी निकटता रही है।

PunjabKesari

एक बार गुजरात के कुछ यात्रियों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, 8 लोग उसमें मारे गए थे। सबसे पहले गुलाम नबी जी का मुझे फोन आया। उनके आंसू रुक नहीं रहे थे। इस बात का जिक्र करते हुए पीएम मोदी राज्यसभा में भावुक हो गए। प्रधानमंत्री ने आजाद के शौक का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अपने सरकारी बंगले में एक सुंदर बगीचा तैयार किया है जो कश्मीर घाटी की याद दिला देता है। आजाद के साथ ही भाजपा के शमशेर सिंह मन्हास, और PDP के मीर मोहम्मद फ़ैयाज तथा नजीर अहमद लवाय का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है।

PunjabKesari

आजाद और नजीर अहमद का कार्यकाल 15 फरवरी को और मन्हास तथा मीर फयाज का कार्यकाल 10 फरवरी को पूरा हो रहा है। मोदी ने चारों सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे उच्च सदन की शोभा बढ़ाने वाले, सदन में जीवंतता लाने वाले तथा सदन के माध्यम से जनसेवा में रत रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि अवकाशग्रहण कर रहे सदस्य अब नए कार्य की तरफ कदम रख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News