BJP नेताओं को पीएम की नसीहत- विवादित बयान देकर मीडिया को न दें 'मसाला'

Sunday, Apr 22, 2018 - 08:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'नरेंद्र मोदी ऐप' के जरिए भाजपा के सांसदों और विधायकों से बात की। इस दौरान उन्होंने विवादित बयान से बचने की नसीहत दी। पीएम ने भाजपा नेताओं से कहा कि मीडिया को ‘मसाला’ देने से बचें। उन्होंने कहा कि हमारे नेता अक्सर ऐसे बयान देते हैं जो कई बार विवाद को जन्म दे देते हैं। कई संवेदशील मुद्दों पर तमाम पार्टियों के नेताओं को यहां तक कि मंत्रियों को भी संवेदनहीन बयान देते हुए सुना गया है।

सांसदों-विधायकों को दिया 'मोदी मंत्र'
पीएम ने कहा कि हमने गलती की और मीडिया को मसाला मिला। जब हम कैमरा देखते हैं तो बयान देने के लिए उछल पड़ते हैं जैसे कि बड़े समाज विज्ञानी या एक्सपर्ट हों और फिर मीडिया ऐसे बयानों का इस्तेमाल करता है। यह मीडिया की गलती नहीं है। वहीं पीएम ने संवाद के दौरान विधायकों के सवालों के जवाब भी दिए। इस दौरान उन्होंने भाजपा नेताओं को'मोदी मंत्र'भी दिया। 

भाजपा नेताओं ने मांगा मार्गदर्शन
इस संवाद में देश के कोने-कोने से सांसदों और विधायकों ने पीएम के सामने अपनी बात रखी और उनसे मार्गदर्शन मांगा। इस दौरान पीएम ने कहा कि अगर सांसद के अपने इलाके के 3 लाख लोग ट्विटर पर उन्हें (MPs) फॉलो करने लगे तो मैं इसी तकनीक के माध्यम से सीधे उनसे बातचीत करने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि समय देने में देर हो सकती है पर मुझे स्थानीय लोगों से सीधे बात करने में आनंद आएगा।

बच्चों और युवाओं पर ध्यान देने का दिया मंत्र 
पीएम ने आयुष्मान भारत का जिक्र करते हुए कहा कि सांसद-विधायक इस बात पर ध्यान दें कि कोई गलत नाम पात्रता सूची में न आने पाए, जिससे गरीब और मध्यम वर्ग को ही इसका लाभ मिले। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई, बुजुर्गों की दवाई और युवाओं की कमाई पर फोकस करने का भी मंत्र दिया। पीएम ने कहा कि इस समय देश के गरीबों को अर्थव्यवस्था से जोड़ने की जरूरत है। गरीब आदमी बैंक से लोन लेने के बाद कभी नहीं भागता है। 

अन्ना हजारे से सीख लेने की दी सलाह 
मोदी ने गांव के विकास के लिए अन्ना हजारे से सीख लेने को कहा। उन्होंने नेताओं से कम से कम एक गांव में बदलाव लाने के लिए खुद प्रयास करने को कहा। पीएम ने बताया कि वह अपने संसदीय क्षेत्र में इस तरह के कार्यों को ध्यान से देख रहे हैं। इस सांसद में उन्होंने गांव की शक्ति को जगाने और विकास से उसे जोड़ने की बात कही। सांसदों और विधायकों को साफ-सफाई और टीकाकरण पर भी विशेष ध्यान देने को कहा गया। 

vasudha

Advertising